Placeholder canvas

IPL 2023: पिछले साल रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर बीके थे ये 3 खिलाड़ी, आईपीएल 2023 में रह सकते हैं अनसोल्ड, नहीं मिलेगा कोई खरीददार

आईपीएल ( IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। इस ऑक्शन का फैंस, फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार है। इस बार के ऑक्शन में कई बड़े प्लेयर्स शामिल हैं और सभी टीमों की लिस्ट में स्पॉट कम, ऐसे में आईपीएल के इस मिनी ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है। अगर कोई फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को खरीदेगी भी, तो शायद ही अच्छी कीमत मिले।

1-शिवम मावी (Shivam Mavi)

आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइर्डस के खिलाड़ी रहे शिवम मावी को इस साल फ्रेंचाइजी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब उनकी किस्मत का फैसला आने वाले 23 दिसंबर को होगा। पिछले साल खिलाड़ी को बड़ी रकम के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने जगह दी थी। पिछले साल 7 करोड़ 25 लाख की कीमत के साथ शिवम मावी केकेआर का हिस्सा थे। लेकिन सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

अब इस साल शिवम मावी को आईपीएल ऑक्शन से उम्मीद होगी कि उस टीम में जगह मिले, जहां पर प्लेइंग इलेवन में भी लगातार मौके मिल सके। हालांकि मिनी ऑक्शन के लिहाज से शायद ही कोई टीम इस खिलाड़ी पर दांव खेलती नज़र आएगी।

Also Read: IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, 12 साल बाद इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, ये दिग्गज खिलाड़ी बैठेगा बाहर!

2-ऑडियन स्मिथ ( Odean Smith)

पिछले साल आईपीएल 2022 में ऑडियन स्मिथ को पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ की रकम के साथ खरीदा था, लेकिन सीजन में खिलाड़ी का कोई खास फायदा टीम को नजर नहीं आया। जिसके बाद ऑडियन स्मिथ को फ्रैचाइजी ने इस साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

अब ऑडियन स्मिथ को मिनी ऑक्शन में शायद ही कोई टीम जगह दे, ऐसा माना जा रहा है। ऑडियन स्मिथ एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, लेकिन वो टीम के लिए ऑलराउंडर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

3-निकोलस पूरन ( Nicholas Pooran)

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को भी उनकी फ्रैचाइजी ने इस साल बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मिनी ऑक्शन से निराश होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरा नाम निकोलस पूरन का है।

पिछले साल आईपीएल नीलामी में निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 करोड़ 75 लाख की बड़ी कीमत के साथ खरीदा था। लेकिन इस बार की स्काड लिस्ट और मिनी ऑक्शन के हिसाब से शायद ही कोई फ्रैचाइजी निकोलस पूरन को टीम में शामिल करने की कोशिश कर सकती है।

Also Read: IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच के पांचो दिन कैसा रहेगा मौसम, अगर बारिश हुई तो किसे होगा नुकसान, जानिए