Placeholder canvas

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की आज BCCI मीटिंग में हो सकती है छुट्टी, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान और ये दिग्गज बनेगा नया कोच

कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के पद पर संशय बना हुआ है. दरअसल पिछले कुछ समय से एक कप्तान के रूप में ना रोहित शर्मा बढ़िया प्रदर्शन कर पा रहे हैं और ना ही एक कोच के रूप में राहुल द्रविड़ बढ़िया प्रदर्शन कर पा रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई इन दोनो को लेकर एक्शन ले सकती है.

बीसीसीआई की मीटिंग आज

आज यानी 21 दिसंबर को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होने वाली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस मीटिंग में भारतीय कप्तान और कोच के लिए के लिए नए नाम पर विचार कर सकती है. पिछले बार जब बीसीसीआई के एक अधिकारी को पूछा गया था कि क्या बीसीसीआई रोहित और द्रविड़ को हटाने जा रही है तो उन्होंने कहा था कि हम इस पर विचार कर रहे हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स उम्मीद जता रहे हैं कि आज होने वाली मीटिंग में यह बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

हार्दिक पंड्या को हो सकते हैं नए कप्तान

हार्दिक पंड्या इस समय विश्व के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में एक हैं. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी तो शानदार कर ही रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी भी उतनी ही कमाल की है. आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था.

इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी हार्दिक पंड्या ने टी20 सीरीज जीती थी. इस वजह से माना जा रहा है कि टी20 में रोहित शर्मा के जगह हार्दिक पंड्या को मौका दिया जाएगा.

ALSO READ: IND vs BAN: कप्तान Rohit Sharma की चोट इस युवा खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह, अचानक चमकी किस्मत

अलग-अलग फाॅर्मेट के अलग-अलग कोच

ऐसा नही है बीसीसीआई यह फैसला लेने जा रही है कि तीनो ही फाॅर्मेट से ही रोहित शर्मा को कप्तान के पद से और राहुल द्रविड़ को कोच के पद से हटा दिया जाएगा. बीसीसीआई यहाँ यह साफ कर रही है हम अलग-अलग फाॅर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान चुनने जा रहे हैं जैसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसे देशों में होता रहा है.

ऐसे में टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय क्रिकेट में तो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को ही जारी रखा जा रहा है, लेकिन टी20 में भारत को नया कोच और नया कप्तान मिल सकता है.

खबरों की माने तो महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम का नया टी20 और वनडे कोच बनाया जा सकता है, तो वहीं राहुल द्रविड़ बतौर टेस्ट कोच टीम इंडिया के साथ रहेंगे.

ALSO READ: टीम इंडिया से बाहर चल रहे ये 3 खिलाड़ी मौके की तलाश में नहीं ले रहे संन्यास, चयनकर्ताओं ने मोड़ लिया है मुंह अब वापसी है नामुमकिन