Placeholder canvas

टीम इंडिया से बाहर चल रहे ये 3 खिलाड़ी मौके की तलाश में नहीं ले रहे संन्यास, चयनकर्ताओं ने मोड़ लिया है मुंह अब वापसी है नामुमकिन

by AMIT RAJPUT
team INDIA CENTRAL CONTRACT

भारतीय क्रिकेट में हमेशा से कुछ ऐसे क्रिकेटर रहते हैं। जो काफी उम्र हो जाने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लेते हैं। इस दौर में भी कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जो काफी लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।

आज हम आपको ऐसे ही 3 क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं जो काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। जिनके वापसी के कम संकेत है, लेकिन उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है।

1. मुरली विजय –

मुरली विजय साल 2013 से 2018 तक भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में फर्स्ट च्वाइस ओपनर थे। लेकिन जैसे-जैसे उनका फॉर्म जाता गया, वैसे-वैसे उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाता गया।

उन्होंने साल 2018 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। जब से उन्हें टेस्ट टीम के लिए चुना भी नहीं और आगे भी चुने जाने की संभावना कम है। उन्होंने 61 टेस्ट मैच में 38.29 की औसत से 3982 रन बनाए हैं। जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

2. रिद्धिमान साहा –

साल 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रिद्धिमान साहा भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के परमानेंट विकेटकीपर बन गए थे। लेकिन साल 2018 में जब ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया तो उनके आने के बाद रिद्धिमान साहा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

इसके बाद से रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी नहीं हो पाई है। उन्होंने साल 2021 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट मैच खेला था। आने वाले समय भी समय में भी उन्हें शायद ही भारतीय क्रिकेट टीम में चुना जाएगा। उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 29.41 की औसत से 1353 रन बनाए है।

ALSO READ: क्रिस गेल की तरह लंबे-लंबे छक्कों की बरसात करते हैं ये 2 खिलाड़ी, BCCI अचानक करा सकती है Team India में एंट्री

3. करूण नायर –

साल 2016 में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर पिछले कुछ सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से गायब नजर आ रहे हैं। वे काफी लंबे समय से भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं।

उन्होंने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जा रहा है। उन्होंने ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए हैं।

ALSO READ:IND vs BAN: कप्तान Rohit Sharma की चोट इस युवा खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, दूसरे टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह, अचानक चमकी किस्मत

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00