Placeholder canvas

शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी, प्रतिभा होने के बाद भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं दिया 1 भी मौका

by NISHU

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सौंपी गई थी, जहां भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है. वहीं दूसरी ओर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की इस वक्त काफी आलोचना की जा रही है, जहां उनकी कप्तानी में तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जो इस सीरीज में अपना डेब्यू नहीं कर सके.

अगर शिखर धवन चाहते तो उन्हे डेब्यू का मौका दे सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया बल्कि उन्होंने इन तीन खिलाड़ियों को पूरे सीजन बेंच पर बैठाए रखा.

बेंच पर बैठे रहे ये खिलाड़ी

21 साल के धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उन्हें पूरी तरह उम्मीद थी कि इस मुकाबले में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिलेगा लेकिन शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने उन्हें बिल्कुल भी भाव नहीं दिया.

इसके पहले उन्हें 3 सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया पर उन्हें इन सभी सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ा था, जहां बेंच पर बैठे- बैठे शानदार खिलाड़ी का फॉर्म पूरी तरह बर्बाद हो रहा है और अब ये खिलाड़ी पूरी तरह मायूस हो चुके हैं.

आईपीएल में जलवा बिखेरने वाले को भी नहीं मिला मौका

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने वाले कई मौके पर 29 साल के रजत पाटीदार ने अपने बल्ले से कहर मचाया है. इसके अलावा रणजी ट्रॉफी के फाइनल और न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इस खिलाड़ी ने शतकीय पारी भी खेली. इसके बावजूद भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक बार भी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया.

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में इस खिलाड़ी ने 8 मैचों में 333 रन बनाए जहां इस वक्त बस यह खिलाड़ी एक मौके की तलाश में है.

ALSO READ: बड़ी-बड़ी मॉडलों को मात देती है वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों की पत्नियां, खूबसूरती में अभिनेत्रियां कहीं नहीं टिकती

बिहार के लाल का नहीं हुआ डेब्यू

बिहार के मुकेश कुमार जिनके वनडे टीम में शामिल होने पर खूब चर्चा हो रही थी, उन्हें एक बार भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं दिया. पहली बार इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन मुकेश कुमार इस सीरीज में अपना डेब्यू मैच नहीं खेल सके.

इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए 20 विकेट चटकाए थे. वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने थे जहां इन सभी रिकॉर्ड के बावजूद भी इस खिलाड़ी को कोई भाव नहीं दिया गया.

ALSO READ: डेल स्टेन ने कहा ऋषभ पंत का कटने वाला है भारतीय टीम से पत्ता, टीम में उनकी जगह लेंगे ‘जस्टिन बीबर’

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00