shahid afridi babar azam 1 - 1

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की। पाकिस्तान टीम का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा है। टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है।

इस बीच पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने मौजूदा कप्तान बाबर आजम को जमकर फटकार लगाई है। दिग्गज ने उनकी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए हैं।

बाबर आजम को लगाई अफरीदी ने फटकार

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। हाल ही में टीम को अफगानिस्तान से करारी शिकस्त मिली। इसके बाद टीम के कप्तान बाबर आजम को तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। अब पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली और केएल राहुल का जिक्र करते हुए बाबर आजम को फटकार लगाई है।

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान मैच विनर खिलाड़ी नहीं हैं। वे धीमी गति से रन बनाते हैं जबकि विराट और केएल राहुल परिस्थिति के अनुसार रन बनाते हैं।

अफरीदी ने कहा कि,

“बाबर आजम का रन बनाना अलग चीज है और उसके स्कोर से मैच जीतना अलग चीज है। विराट कोहली और केएल राहुल वगेराह क्या करते हैं? वह अपने रन भी करते हैं, बॉल भी खेल जाते हैं और टीम को मैच भी जिता जाते हैं।”

वो बड़ा प्लेयर नहीं है…

मालूम हो कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस टूर्नामेंट में अब तक 219 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं। हैरानी की बात ये है कि इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे हैं। शाहिद अफरीदी ने उन्हें बड़ा प्लेयर मानने से इनकार कर दिया है।

दिग्गज ऑलराउंडर ने आगे कहा कि,

“मैंने बाबर आजम को लेकर पहले भी बात की है। फैंस को कई बार पसंद नहीं आता है। मैं भी उसका फैन हूं, लेकिन ये है कि कभी कभार लोगों को समझाना मुश्किल हो जाता है कि आपकी क्या चाहत है। अगर बाबर बड़ा प्लेयर है तो उसे अपनी परफॉर्मेंस को मेंटेन करना होगा। हमको लगना चाहिए कि बाबर आजम अगर मैदान पर जा रहा है तो हम जीतने जा रहे हैं। हमें वह फीलिंग नहीं आती है, जब वह बल्लेबाजी के लिए जाता है। हमें ये फीलिंग आती है कि ये 50-60 रन बनाकर आजाएगा, लेकिन ये फीलिंग नहीं आती कि वह मैच जिताकर आएगा। हमें वह प्लेयर चाहिए जो अंदर जाए तो मैच जिताकर लौटे।”

ALSO READ: शुभमन गिल ने पहली बार बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम, सचिन नहीं इस खिलाड़ी को बताया फेवरेट