SHUBMAN GILL

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटर और क्रिकेट में अपने आदर्श को लेकर एक बड़ी बात कही। गौरतलब है कि फ़िलहाल शुभमन गिल आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के साथ एक्शन में हैं। बुखार के चलते वो पहले दो मैच में ऑस्ट्रेलिया और अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ नहीं खेल सके थे।

हालांकि अभी तक विश्व कप में शुभमन गिल का प्रदर्शन औसत ही रहा है लेकिन इसके बावजूद उनके टैलेंट को देखते हुए क्रिकेट फ़ैंस और कई एक्सपर्ट्स को भरोसा है शुभमन गिल भारत के लिए विश्व कप के आने वाले हिस्से में शानदार पारियां खेलेंगे।

अब क्रिकेटर ने अपने पसंदीदा बल्लेबाज के विषय में चर्चा की है। उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है जबकि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को वे अपना आदर्श मानते हैं।

23 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि,

“मेरे मौजूदा पसंदीदा क्रिकेटर विराट भाई हैं। जब मैं बड़ा हो रहा था तो मेरे क्रिकेट आदर्श सचिन सर थे।”

शुभमन गिल ने बताया जर्सी नंबर 77 के पीछे का राज

बता दें कि घरेलू क्रिकेट में कुछ साल शानदार प्रदर्शन और अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए उम्दा बल्लेबाज़ी के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई थी। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान गिल ने अपने जर्सी नंबर 77 के पीछे का भी राज़ बताया।

शुभमन गिल ने अपनी जर्सी के 77 नंबर को लेकर कहा कि,

“जर्सी नंबर 77 लेने के पीछे का कारण यह था कि, अंडर-19 विश्व कप के दौरान, मैं नंबर 7 चाहता था, लेकिन यह उपलब्ध नहीं था, इसलिए मैंने दो 7 नंबर ले लिए।”

विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ एक्शन में नज़र आएंगे शुभमन गिल

विश्व कप 2023 में अब शुभमन गिल भारतीय टीम के साथ गुरुवार 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ़ मैच के दौरान एक्शन में नज़र आएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच ये मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले अभी तक अपने 6 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने लगातार 6 जीत दर्ज कर अपना अजेय सफर जारी रखा है।

ALSO READ: टीम इंडिया की हार का कारण बन सकते हैं ये दो खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले नहीं लिया फैसला तो टूट जाएगा विश्व कप जीतने का सपना

Published on November 1, 2023 11:16 am