TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का विजयी सफर वनडे विश्व कप 2023 के तहत जारी है। भारत ने अब तक खेले 6 मैचों में शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ टीम इंडिया 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। अब टीम की नज़र श्रीलंका के खिलाफ मैच पर टिकी है। अगर भारत इस मैच में जीत हासिल करने में कामयाब होता है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय है।

2 खिलाड़ी बने भारत के लिए सिरदर्द

भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अहम फैसला ले सकते हैं। दरअसल, टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ी सिरदर्द बन गए हैं।

वे विश्व कप में मिले मौके को यूं ही गवा रहे हैं। ऐसे में कप्तान उन्हें टीम की प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। हम जिन प्लेयर्स की यहां चर्चा कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज हैं।

इन दो प्लेयर्स का बाहर जाना तय

मालूम हो कि विश्व कप 2023 में श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। इस टूर्नामेंट के तहत टीम इंडिया अब तक 6 मैच खेल चुकी है लेकिन इन दोनों प्लेयर्स ने कोई ऐसा कारनामा नहीं किया है, जिससे इनको याद किया जाए। सिराज ने अब तक खेले गए मैचों में सिर्फ 6 विकेट हासिल किए हैं।

वहीं, अय्यर ने मात्र 134 रन बनाए हैं। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी भारत के विश्व कप अभियान में मुसीबत बन सकते हैं। माना जा रहा है कि कप्तान सेमीफाइनल से पहले इन दो खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: विश्व कप के बीच रोहित शर्मा पर टूटा दुखों का पहाड़, इस खास दोस्त का हुआ निधन, गम में डूबे कप्तान हिटमैन