SHREYAS IYER 105 RUNS

विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का शानदार सफ़र जारी है, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक अपने 6 मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार 6 जीत दर्ज की है। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है।

इसी बीच क्रिकेट फैंस भी अय्यर को बाहर करने की मांग कर रहे हैं, इस दौरान सबका कहना ये भी है कि भारत के पास नंबर 4 के लिए अय्यर से भी कुछ बेहतर विकल्प मौजूद थे। इसी बहस में एक बल्लेबाज का नाम भी उभर कर सामने आ रहा है जिसको शामिल न करने पर मैनेजमेंट पर सवाल भी उठ कर रहे हैं।

टीम इंडिया को खल रही संजू सैमसन की कमी

केरल से तअल्लुक़ रखने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज़ संजू सैमसन को मध्यक्रम का एक बेहतरीन बल्लेबाज़ माना जाता है। सैमसन भारत की फ़्रेंचाइज़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते है, इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है।

हालांकि इसके बावजूद उन्हें विश्व कप 2023 स्क्वॉड में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने जगह नहीं दी थी। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर टीम मैनेजमेंट ने टीम में संजू सैमसन को मौका दिया होता तो शायद कहानी कुछ और होती। इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम में 4 नंबर को लेकर भारत का सरदर्द भी खत्म हो गया होगा।

श्रेयस अय्यर के मुकाबले वनडे में इस वजह से बेहतर हैं संजू सैमसन

विश्व कप 2023 के दौरान भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाज़ी कर रहे श्रेयस अय्यर ने 6 मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से महज 22 की औसत से 134 रन ही बनाए हैं, इस दौरान वो केवल एक ही अर्धशतक बना पाए।

इसके अलावा संजू सैमसन के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए कुल 13 मैच खले हैं। इन 13 मैचों की 12 पारियों में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 की औसत से 3 अर्धशतक के साथ 390 रन बनाए हैं।

ALSO READ: शुभमन गिल ने पहली बार बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम, सचिन नहीं इस खिलाड़ी को बताया फेवरेट