भारत को सबसे बड़ा दुश्मन मानने वाले तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उमरान मलिक को मारा ताना
भारत को सबसे बड़ा दुश्मन मानने वाले तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उमरान मलिक को मारा ताना

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आने वाले भारतीय (Team India) उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umaran Malik) को लेकर चारो तरफ चर्चाएं हो रही हैं. बड़े से बड़ा खिलाड़ी उन्हें लेकर अपनी कुछ न कुछ प्रतिक्रिया दे रहा है. वहीं, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज (Pakistani Fast Bowler) शाहीन अफरीदी (Shahin Shah Afridi) ने भी उमरान मलिक (Umaran Malik) को अपनी प्रतिक्रिया दी है. उमरान मलिक (Umaran Malik), आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद से सबकी नज़रों में आ गए हैं, उन्हें आने वाली अफ्रीका सीरीज (South Africa Cricket Team) के लिए टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा भी बनाया गया है.

सिर्फ तेज़ी सब कुछ नहीं: शाहीन शाह अफरीदी

SHAHIN SHAH AFRIDI AND VIRAT KOHLI
SHAHIN SHAH AFRIDI AND VIRAT KOHLI

शाहीन शाह अफरीदी (Shahin Shah Afridi) ने उमरान मलिक (Umaran Malik) पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “अगर आपके पास लाइन-लेंथ और स्विंग नहीं है तो गति भी आपकी मदद नहीं कर पाएगी.” बता दें, उमरान मलिक (Umaran Malik) इस आईपीएल दूसरी सबसे तेज़ गेंद (IPL Fastest Ball) 157 किमी की रफ्तार से फेंकने वाले खिलाड़ी रहे. आईपीएल (IPL 2022) की सबसे तेज़ गेंद फाइनल मुकाबले ने लॉकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने 157.3 किमी की रफ्तार से राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के खिलाफ फेंकी थी.

अच्छा रहा उमरान मलिक का आईपीएल 2022 का सीजन

Umran Malik
Umran Malik

उमरान मलिक आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि, उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई, लेकिन टीम के खिलाड़ी उमरान मलिक पर सबकी नज़रें टिकी रहीं. उन्होंने इस आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए. गौरतलब है, उमरान मलिक, इकॉनमी में थोड़े मंहगे साबित हुए. उन्होंने आईपीएल में 9.03 की इकॉनमी से रन खर्च किए.

ALSO READ: ‘मैं दर्द में पड़ा हुआ था तब मेरी पत्नी और बच्चें ने मुझे सहारा दिया’ अश्विन ने बताया- तब मैदान में उतरते 12 विकेट चटकाया

टीम इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं अच्छे गेंदबाज

Umaran Malik

उमरान मलिक अभी सिर्फ 22 साल के हैं, अभी उन्हें बहुत क्रिकेट खेलना है. उमरान मलिक के पास स्पीड में तो कई कमी नहीं है. उनको चाहिए कि वो अपनी लाइन और लेंथ पर जमकर काम करें. इंडिया टीम में आने के बाद उन्हें अच्छे कोच मिलेंगे, जिनके अंडर में वो अपने आप को एक अच्छा गेंदबाज तैयार कर सकते हैं. अपने उपर मेहनत करके वो भविष्य में टीम इंडिया का एक अभिन्न हिस्सा भी बन सकते हैं.

ALSO READ: Team India में लखनऊ का भौकाल, CSK और MI यहां भी साबित हुईं फिसड्डी, जानें किस टीम के कितने खिलाड़ियों को मिला है मौका