इस खिलाड़ी से है विराट कोहली को सबसे ज्यादा खतरा, जल्द छीन लेगा टी20 टीम में जगह
विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) अपने खेल के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी मशहूर हैं. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) अपनी आईपीएल टीम (IPL TEAM) में सभी खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस के तौर पर लेते हैं. अगर किसी भी खिलाड़ी की फिटनेस अच्छी नहीं होती है, तो विराट कोहली (VIRAT KOHLI) उसको अपनी टीम से फौरन बाहर कर देते हैं. विराट कोहली ने एक खिलाड़ी को अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGLORE) से उसकी फिटनेस के चलते बाहर कर दिया था.

आज वही खिलाड़ी इंडिया टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में खेलने का दावेदार बना हुआ है. हम आपको उसी खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहें हैं.

इस खिलाड़ी ने इंडिया के लिए पेश की दावेदारी

sarfaraz khan

मुंबई रणजी टीम के स्टार प्लेयर सरफराज़ खान (SARFARAZ KHAN) को कौन नहीं जानता. इस साल उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अलग ही आतंक मचाया है. उन्होंने प्लेयर ऑफ सीरीज भी अपने नाम की थी. 24 साला ये खिलाड़ी आईपीएल में आरीसीबी के लिए खेल चुका है.

आरसीबी के लिए खेलने वाला यह खिलाड़ी टीम में अपनी जगह फिटनेस के चलते नहीं बना पाया था. उस वक़्त टीम के कप्तान विराट कोहली(VIRAT KOHLI) थे और विराट कोहली को अपनी टीम में किसी भी तरह कोई अनफिट खिलाड़ी बर्दाशत नहीं था और उन्होंने सरफराज़ को उनके मोटापे के चलते टीम से बाहर कर दिया था.

ALSO READ:‘जब से मोदी प्रधानमंत्री बना है, तब से शुरू हुई हैं परेशानियां’, शाहिद अफरीदी ने फिर उगला जहर, कहा विराट में हिम्मत नहीं ऐसा कर सके…

रणजी ट्रॉफी 2022 में किया कमाल

sarfaraz khan

सरफराज़ खान(SARFARAZ KHAN) ने रणजी ट्रॉफी 2022 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए कमाल ही कर दिया. इस सीज़न उन्होंने मैचों में 122.75 के औसत से 982 रन बनाए थे. वो सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने इस सीज़न 4 शतक दो अर्धशतक लगाए थे. सरफराज़ का अब तक फर्स्ट क्लास औसत 80 से भी ज़्यादा का रहा है.

इंडिया टीम के हैं दावेदार

सरफराज़ खान की रणजी परफॉर्मेंस को देख यही लग रहा कि जल्द ही उन्हें इंडिया टीम में शामिल किया जाएगा. सरफराज़ आईपीएल में भी 46 मैच खेल चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने अपना एक नाम बनाया था, लेकिन अपने मोटापे और फिटनेस के चलते उन्हें काफी कम ही टीम में शामिल किया जाता था. आईपीएल में उन्होंने 24.18 की औसत से 532 रन बनाए हैं.

ALSO READ: “विराट कोहली अभी इतने शतक और लगाएगा” VIRAT KOHLI के आलोचकों को शोएब अख्तर ने दिया करारा जवाब