SARA TENDULAKAR SHUBMAN GILL

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 33वां वनडे मैच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारतीय टीम चार विकेट खो चुकी है। वहीं, शुभमन गिल और विराट अपनी सेंचुरी पूरी करने से चूक गए।

8 रनों से चूके गिल

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। टीम को पहला झटका रोहित शर्मा (4) के रुप में लगा। बाद में मोर्चा विराट कोहली और शुभमन गिल ने संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 193 रनों की विशाल पार्टनरशिप हुई।

शुभमन गिल ने इस मैच में 92 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के निकले। गिल अपनी सेंचुरी पूरी करने से सिर्फ 8 रनों से चूक गए। वहीं, किंग कोहली भी 88 रनों पर आउट हो गए। वह अपना 49वां वनडे शतक बनाने से एक बार फिर चूक गए।

सारा तेंदुलकर का रिएक्शन हुआ वायरल

शुभमन गिल की सेंचुरी कंप्लीट नहीं होने पर अब सोशल मीडिया पर सारा तेंदुलकर का रिएक्शन वायरल हो रहा है। आउट होने के बाद स्टैंड्स की ओर वापस लौटते वक्त स्टेडियम में मौजूद फैंस ने युवा बल्लेबाज को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। इस दौरान सारा तेंदुलकर को भी धाकड़ बल्लेबाज के लिए खड़े होकर तालियां बजाते देखा गया।

वहीं, जब शुभमन गिल आउट हुए तो सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की आंख में आंसू आ गए। कैमरे पर उनके दोनों रिएक्शन कैद हो गए जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

लगातार 7वीं जीत के लिए उतरी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस मैच में जीत के साथ वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में आसानी से एंट्री कर लेगी। टीम इंडिया ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस मैच में अपने विजयी सफर को जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

वहीं, श्रीलंका के लिए ये मैच 2025 की चैपियंस ट्रॉफी में जगह बनाने के लिहाज से भी जरुरी है। अगर श्रीलंका ये मैच हार जाती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर से खिसकर 8वें पर आ जाएगी। ऐसे में उसके लिए 2025 की चैपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल होगा।

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ मैच में अचानक हुई युजवेंद्र चहल की एंट्री, मुंबई में इस भूमिका में आए नजर

Published on November 2, 2023 7:17 pm