IND vs SL MATCH REPORT

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2011 के फाइनलिस्ट भारत और श्रीलंका के बीच मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने आई भारतीय टीम ने विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 357 रनों का स्कोर टांगा.

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 55 रनों पर आलआउट हो गई. भारत लगातार सात मैच जीतकर प्वाइंट टेबल पर एक बार फिर से टाॅप पर पहुंच गई है.

विराट कोहली, शुभमन और श्रेयस अय्यर का अर्धशतक, भारत ने बनाए 357

मैच के दूसरे ही गेंद पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दिलशान मदुशंका ने बोल्ड कर दिया. लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने भारत के लिए 189 रनों की साझेदारी की. विराट ने 94 गेंदो में 11 चौके की मदद से 88 रनों की पारी खेली.

वहीं शुभमन गिल ने 92 गेंदो में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 92 रन बनाए. अंतिम ओवरों में गेम फिनिश करने का जिम्मा उठाया श्रेयस अय्यर ने, उन्होंने सिर्फ 56 गेंदो में 82 रन ठोक दिए. इन पारियों की मदद से भारत ने 50 ओवर में 357 रन बनाए.

श्रीलंका का शर्मनाक प्रदर्शन, सिर्फ 55 रनों पर आलआउट हुई पूरी टीम

358 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की पूरी बल्लेबाजी लाइनअप रन के स्कोर पर आलआउट हो गई. दूसरे पारी के पहले ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने पथुम निसांका को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेज दिया. वहीं दूसरे ओवर के पहले ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने दिमुथ करूणारत्ने को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया.

वहीं इसी ओवर के पांचवे गेंद पर सिराज ने सदीरा समरविक्रमा को कैच आउट कर दिया. सिराज यही नही रूके उन्होंने अगले ओवर के पहले गेंद पर कुसल मेंडिस को बोल्ड कर दिया. श्रीलंका के पहले 4 विकेट सिर्फ 3 रन पर गिर गए थे.

इसके बाद मोहम्मद शमी आए और अपने ही ओवर में लगातार गेंदो पर असलंका और हेमन्था को आउट कर दिया. श्रीलंका के तरफ से सबसे अधिक रन कसुन रजिथा ने 14 तो मैथ्यूज ने 12 रन बनाए.

मोहम्मद शमी ने फिर खोला पंजा

मोहम्मद शामी को पहले चार मुकाबलों में मौका नही मिला था, लेकिन जब मिला तो मोहम्मद शमी ने अपना क्लास दिखाया. मोहम्मद शामी ने इस मैच में 5 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

वहीं मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किए.

ALSO READ: IND vs SL: शतक से चूके शुभमन गिल तो रुमर्ड गर्लफ्रेंड सारा तेंदुलकर का टूटा दिल! कैमरे के सामने ही भर आईं आंखे