SURYAKUMAR YADAV AND SANJU SAMSON SHREYAS IYER

बीते 21 अगस्त को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. मीडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है. वही अभी तक एक भी वनडे मैच नही खेले तिलक वर्मा को भी स्क्वॉड का सदस्य बनाया गया है.

ख़राब फाॅर्म में चल रहे सुर्यकुमार यादव को भी एक मौका दिया गया है. लेकिन वनडे में 55 की औसत से रन बनाने वाले संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है.

इन चार खिलाड़ियों का है बेहतर औसत

एकदिवसीय फाॅर्मेट में संजू सैमसन का बैटिंग औसत 55.71 का है. उन्होंने 13 वनडे की 12 पारियों में 390 रन बनाए हैं, 86 नाबाद उनका सर्वोच्च स्कोर है. अगर संजू के इस आंकड़े से बाकि बल्लेबाजों की तुलना करे तो संजू हर किसी से भारी पड़ेगें. श्रेयस अय्यर ने अब तक भारत के लिए 42 वनडे खेले हैं, जिसकी 38 पारियों में उन्होंने 44.60 की औसत से 1631 रन बनाए हैं.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 24 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 की औसत से 511 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने भारत के लिए 45 की औसत से रन बनाए हैं और ईशान किशन 42 की औसत से रन बनाते है. औसत के मामले में संजू सैमसन बाकि चारों बल्लेबाजों से बेहतर दिख रहे हैं.

बैकअप विकेटकीपर के रूप में मिला मौका

बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है. यानी टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल है. अगर राहुल चोटिल होते हैं तो उनके जगह ईशान किशन को भी मौका दिया जाएगा. और अगर ईशान किशन भी चोटिल हो जाते है तब संजू सैमसन को मौका मिल सकता है.

वनडे एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

बैकअप विकेटकीपर: संजू सैमसन

ALSO READ: CSK ने रवींद्र जडेजा समेत इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज करने का किया फैसला, ये खिलाड़ी होंगे टीम में शामिल

Published on August 23, 2023 11:56 am