ROBIN UTHPPA TROLL

भारत की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, जिसकी शुरुआत 5 अगस्त से हो रही है तो वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया की तैयारियां भी काफी तेज हो गई है। जहां टीम में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं, तो वहीं इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने बीसीसीआई से इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने का आग्रह किया है।

उथप्पा ने बीसीसीआई से लगाई गुहार

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने किसी और खिलाड़ी के लिए नहीं बल्कि संजू सैमसन को लेकर के बीसीसीआई से हम गुहार लगाई है। उथप्पा ने जिओ सिनेमा से बातचीत करते हुए कहा है कि,

“मुझे उम्मीद है कि टीम प्रबंधन ने संजू सैमसन को टी20 क्रिकेट में नंबर 6 पर खिलाने का फैसला किया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें लंबी भूमिका मिले। अगर आप विश्व कप में संजू सैमसन के साथ फिनिशर की भूमिका निभाने जा रहे हैं, फिर यह महत्वपूर्ण है कि वह स्थिति को अच्छी तरह से समझे। जितना अधिक वह उस स्थिति में खेलेंगे, वह इसे बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।”

भारतीय टीम का नियामित हिस्सा नही है संजू

बता दे कि पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में संजू सैमसन को लेकर के चर्चा काफी तेज हो रही है। हालांकि इसके बावजूद भी भारतीय टीम में लगातार उन्हें मौके नहीं मिल रहे हैं। यहां तक की T20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उनके खेलने पर लगातार सवाल खड़े हुए हैं।

बता दें कि संजू समय भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है पहले मुकाबले में संजू ने टीम के लिए 12 गेंदों पर 12 रन बनाए और वह दुर्भाग्य से रन आउट हो गए

संजू सैमसन का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम में संजू को लगातार मौके नहीं मिले हैं। बात अगर उनके क्रिकेट करियर की करें तो बता दें कि संजू ने अभी तक 13 वनडे मुकाबले खेलते हुए 55.7 की एवरेज और 104.0 की स्ट्राइक रेट के साथ 390 रन बनाए हैं।

वहीं 18 टी20 मुकाबले खेलते हुए 132.1 की स्ट्राइक रेट के साथ 313 रन बनाए हैं। 152 आईपीएल मुकाबले खेलते हुए संजू ने अभी तक 3888 रन बनाने का काम किया है।

ALSO READ: “हमारे ये 3 खिलाड़ी अकेले दम पर मैच छीन सकते हैं”, वकार ने 2023 World Cup से पहले भारत को दी खुली चेतावनी

Published on August 5, 2023 5:00 pm