sreesanth

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन की तारीख नज़दीक आ रही है। मेगा ऑक्शन के लिए बहुत सारे प्लेयर्स ने अपना नाम रजिस्टर कर दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने 7 साल बैन के बाद घरेलू क्रिकेट के मैदान पर हाल ही में वापसी कर ली है लेकिन IPL के पिछले सीज़न में उन्हें सभी फ्रेंचाईजियों द्वारा नजरअंदाज़ किया गया था। लेकिन उन्होंने अभी तक हिम्मत नहीं हारी है और IPL 2022 के लिए भी ऑक्शन में नाम दे दिया है।

50 लाख रखा बेस प्राइस

s sreesanth

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीसंत ने अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा है। पिछली बार ये खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट नहीं हो पाया था और उन्होंने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये रखा था। श्रीसंत IPL में आखिरी बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे और इसी टीम से खेलते हुए वह 2013 में फिक्सिंग के मामले में फंसे थे। उनके साथ इसी टीम के दो और खिलाड़ी फिक्सिंग के मामले में फंसे थे। 

ALSO READ: RSA vs IND: मैच के दौरान क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए भारत-अफ्रीका वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम

श्रीसंत पर IPL में मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद बीसीसीआई ने उन पर अजीवन प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन उन्होंने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी। वह सुप्रीम कोर्ट तक गए भी गए जिसके बाद उनको प्रतिबंध से मुक्त किया और उन पर लगा अजीवन प्रतिबंध हटा दिया गया। 

घरेलू क्रिकेट में की वापसी

ss

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में केरल का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया था। श्रीसंत को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए केरल की 24 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन कोरोना के कारण ये टूर्नामेंट स्थिगत हो गया। 

ALSO READ: RSA vs IND: आखिरी मैच में बदल जायेगी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!

उन्होंने IPL में अभी तक 44 मैच खेले हैं और 40 विकेट लिए हैं। उन्होंने भारत के लिए 27 वनडे मैचों में 87 विकेट अपने नाम किए हैं। वनडे में उन्होंने भारत के लिए 53 मैच खेले हैं और 75 विकेट लिए हैं। उनका टी20 करियर देखा जाए तो वह भारत के लिए 10 मैच खेले हैं और सात विकेट लेने में सफल रहे हैं। 

Published on January 23, 2022 10:18 am