Rohit Sharma post match ind vs eng
रोहित शर्मा

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से दुरी बना रखी है. अब क्रिकेट फैंस इस बात को लेकर परेशान हैं कि क्या विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं? टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) की चाहता है कि विराट की जगह युवा प्लेयर्स को मौका मिले.

“मुझे हर हाल में Virat Kohli टी20 विश्व कप के लिए चाहिए”

इस रिपोर्ट के बाद क्रिकेट फैंस काफी परेशान है कि विराट कोहली (Virat Kohli) , टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) खेलेंगे या नहीं?

हालांकि, अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की टी20 करियर को लेकर चल रही बहस पर पूर्णविराम लगाया.

उन्होंने अपने एक्स पर लिखा कि

“जय शाह ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से विराट कोहली के टी20 विश्व कप चयन को लेकर पूछा तो हिटमैन ने उन्हें साफ कर दिया कि टीम को कोहली किसी भी कीमत पर चाहिए.”

सूत्रों की मानें तो

“अजित अगरकर न तो खुद को और न ही दूसरे चयनकर्ताओं को मना पाए. जय शाह ने रोहित से पूछा, लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए.”

विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी. मुर्खों को चयन प्रक्रिया में स्वयं को शामिल नहीं करना चाहिए.

ALSO READ:आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

आईपीएल के बाद होना है टी20 विश्व कप

आईपीएल 2024 के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 खेला जाना है. बीसीसीआई आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर ही खिलाड़ियों का चयन करेगी. हालांकि रोहित शर्मा का आईसीसी विश्व कप 2024 बतौर कप्तान खेलते नजर आयेंगे, लेकिन विराट कोहली पर संशय बरकरार है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बीसीसीआई (BCCI) से साफ तौर पर मांग की है कि उन्हें हर हाल में विराट कोहली चाहिए. जबकि बीसीसीआई विराट कोहली की जगह किसी युवा बल्लेबाज को मौका देना चाहती थी, लेकिन अब रोहित शर्मा के इस मांग के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) का आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 खेलना बिलकुल तय है.

ALSO READ: IPL 2024 से पहले Mumbai Indians को लगा 4.60 करोड़ रुपये का चुना, चोटिल हुआ विश्व कप में गदर मचाने वाला गेंदबाज