Hardik Pandya team india wc 23
रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत होने अब बस 4 दिन ही शेष बचे हैं. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लेकर रोज कोई न कोई खबर मीडिया में आती रहती है. कुछ पूर्व भारतीय (Team India) खिलाड़ियों का कहना है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को जब भारत के लिए खेलना होता है, तो वो चोटिल हो जाते हैं, लेकिन जैसे ही आईपीएल (IPL) खेलने की बात आती है वो पूरी तरह से फिट हो जाते हैं.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईसीसी टी20 विश्व कप 2023 के शुरुआत में ही चोटिल होकर बाहर हो गये थे, हार्दिक पंड्या को एंकल इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो पुरे विश्व कप से बाहर हो गये थे और अब वो आईपीएल 2024 से मैदान पर बतौर मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर उतरने के लिए तैयार हैं.

अब Hardik Pandya ने अपने विश्व कप 2023 चोट पर खुलकर की बात

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा,

”मैंने मैनेजमेंट से कहा था कि मैं 5 दिन बाद वापसी करूंगा, फिर मैंने अपने टखने पर तीन अलग-अलग जगह इंजेक्शन लगवाए, मुझे अपने टखने से खून निकालना पड़ा. मैंने लगातार पेनकिलर खाए। मैं सबकुछ देना चाहता था, फिर जैसे-जैसे मैं जोर लगा रहा था, वैसे-वैसे ये होता गया. एक समय पर मुझे पता था कि अगर मैं जोर लगाता रहा, तो मैं लंबे समय तक दूर रह सकता हूं. अगर टीम के साथ रहने की एक परसेंट भी संभावना होती तो मैं ऐसा करता.”

मेरे लिए देश के लिए खेलना गर्व की बात: Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि

“चोट बढ़ गई जिसके कारण मुझे ठीक होने में उम्मीद से ज्यादा समय लगा.”

मुंबई इंडियंस के नये कप्तान ने कहा कि

“जब मैं जोर लगा रहा था, तो मुझे दोबारा चोट लगी, जहां मेरी चोट तीन महीने तक बढ़ गई. मैं सही से चल नहीं पा रहा था, लेकिन मैं दौड़ने की भी कोशिश कर रहा था. मैं पेनकिलर ले रहा था, मैं वापसी करने की कोशिश कर रहा था. सबसे बड़ा गर्व मेरे लिए देश के लिए खेलना है, और घर पर विश्व कप था, मैं उसमें चूक गया, और यह कुछ ऐसा है जो दिल पर भारी पड़ने वाला है.”

ALSO READ: “मुझे हर हाल में Virat Kohli टी20 विश्व कप के लिए चाहिए” Rohit Sharma ने BCCI से की खुली मांग, बहस हुआ खत्म!