Mohammed Kaif on rohit sharma and rahul dravid

Mohammed Kaif: आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारतीय टीम (Team India) ने शुरुआत से ही बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथो करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इस हार के लिए जिम्मेदार कौन था? इसको लेकर कई खिलाड़ियों के फाइनल में खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार माना गया, लेकिन अब भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने भारत के हार का कारण रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ (Rohit Sharma and Rahul Dravid) को माना है. मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने कहा मैंने पिच देखा था, ये दोनों ही पिच पर घुमे लेकिन मैंने पिच का रंग बदलते देखा है.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने पिच को कराया था स्लो

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने कहा मैंने आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल मैच की पिच देखी थी, पिच बहुत ही अच्छी थी, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को इतना स्लो बनवा दिया कि ये भारत के लिए ही उल्टा पड़ गया.

जब ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो पिच ठीक होनी शुरू हो गई थी और यही वजह था कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर 6वीं बार आईसीसी विश्व कप 2023 का ख़िताब अपने नाम किया था.

मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) ने कहा,

“मैं वहां तीन दिन था, हमने काफी सारे लाइव शो किए वहां से…रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों शाम को आए ,पिच पर घूमे, कैसी पिच है… आधा घंटा वहां खड़े हैं, एक घंटा वहां खड़े हैं. एक दिन वहां हो गया. दूसरे दिन फिर आए घूम रहे हैं…वहीं अपडाउन कर रहे हैं…एक घंटा वहां बातचीत कर रहे हैं…कैसे क्या है..ये तीन दिन लगातार हुआ है.”

मैंने पिच का रंग बदलते देखा है: Mohammed Kaif

125 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले इस दिग्गज भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि भारत ने घरेलू जमीन का फायदा उठाने के लिए पिच को इतना धीमा करा दिया कि यह दांव उन पर ही उल्टा पड़ गया.

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा,

“मैंने पिच का रंग बदलते हुए देखा है… मैं ये जो नीला पहनकर आया हूं ना वो तीन दिन बाद पीला दिखेगा… ऐसा रंग बदलते हुए देखा है मैंने….कोई पानी नहीं, कोई घास नहीं… उनको धीमा पिच दो भाई… ये सच्ची बात है चाहे लोग ना मानें… मैं एक कमेंटेटर के रूप में बोल रहा हूं. कमिंस है..स्टार्क है उनके पास तेज गेंदबाजी है, तो इनको ना स्लो पिच दो और वहां गलती हुई, 100 प्रतिशत.”

ALSO READ: “मेरे लिए देश के लिए खेलना…..” भारत छोड़ सिर्फ आईपीएल के लिए खेलने को लेकर Hardik Pandya ने कही ये बात, आलोचकों को दिया करारा जवाब