ROHIT SHARMA PRAISE VIRAT KOHLI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका (South Africa) में झंडा गाड़ दिया है. भारतीय टीम (Team India) अब तक साउथ अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी थी, लेकिन इस बार भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कराया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) , साउथ अफ्रीका में मिली इस जीत से बेहद खुश हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी इस खुशी को जाहिर करते हुए मैच के बाद इस जीत का श्रेय विराट कोहली की कप्तानी को दी है.

‘4-5 सालों की मेहनत का फल है’

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टी20 विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उस समय के बीसीसीआई (BCCI) प्रेसिडेंट रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने विराट कोहली से सभी फ़ॉर्मेट की कप्तानी छिनकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया, जिसके बाद से भारतीय टीम अब तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वैसा ही खेल दिखा रही है, जैसा प्रदर्शन भारतीय टीम का विराट कोहली की कप्तानी में था.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने भारतीय टीम को काफी अच्छे से मैनेज किया और एक मजबूत टीम बनाई, जिसे अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुछ बदलाव के साथ आगे बढ़ा रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम के इस तरह शानदार प्रदर्शन का श्रेय कहीं न कहीं विराट कोहली को जाता है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर करने के बाद विराट कोहली को इस जीत का श्रेय देते हुए नजर आए.

ALSO READ: IND vs SA: ‘अपना मुंह बंद रखो…’ केप टाउन की पिच को लेकर Rohit Sharma ने ICC को दिखाया आईना, जमकर लगाई फटकार

कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की तारीफों के बांधे पूल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने इस जीत से बेहद खुश नजर आए, ट्रॉफी शेयर करने से पहले पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि

“पिछले 4-5 सालों में हम एक बहुत अच्छी ट्रैवलिंग टीम बन गए हैं. हमने विदेशों जमीनो पर काफी अच्छा क्रिकेट खेला है, हम भारत के बाहर प्रदर्शन पर काफी गर्व महसूस करते हैं. हम सीरीज जीतना पसंद करेंगे. लेकिन आपको सबकुछ नहीं मिल सकता. साउथ अफ्रीका एक महान टीम है, वे हमेशा हमें चुनौती देते हैं, शायद यही कारण है कि हम यहां कोई भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाए हैं, वे बहुत अच्छी क्रिकेट टीम हैं. हालांकि, इस तरह आना और जीतना, हम इस प्रदर्शन से काफी गर्व महसूस कर सकते हैं.”

वहीं मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की तारीफ़ करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि

“मोहम्मद सिराज का जादू कुछ ऐसा है, जो आपको अक्सर देखने को नहीं मिलता है. हमने इसे सरल रखा और पिच ने हमारे लिए बाकी काम कर दिया. सिराज और बुमराह तथा मुकेश और प्रसिद्ध को श्रेय जाता है कि उन्होंने जिस भी तरह से प्रदर्शन किया. एल्गर साउथ अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उसका विकेट हमारे लिए काफी गंभीर था, हमने इस बारे में बात की कि हम उसे कैसे जल्दी आउट करना चाहते हैं.”

ALSO READ: WTC 2023-25 Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंचा भारत, अफ्रीका को हुआ भारी नुकसान, तो पाकिस्तान की हालत हुई खराब