308775.4

विश्व क्रिकेट में सबसे खास मुकाम हासिल कर चुकी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हो गई है। 5 बार खिताब पर कब्जा जमाने वाली रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम अपने अंतिम लीग मैच को तो जीतने में कामयाब रही, लेकिन वो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस जीत के बाद भी बाहर

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन कुछ भी अच्छा नहीं रहा। मुंबई को अपने अंतिम लीग मैच में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक भारी भरकम 171 रनों से जीत की जरुरत थी। मुंबई ने बल्लेबाजी में विशाल स्कोर भी खड़ा किया लेकिन वो मैच को 42 रन से ही जीत सके।

सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए इस अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 235 रनों का स्कोर तो बनाया। लेकिन सनराईजर्स हैदराबाद ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बना डाले।

रोहित शर्मा ने अपनी टीम पर कही ये खास बात

MUMBAI INDIANS

रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 खिताब को अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस को जीत के बाद भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना पड़ा और कोलकाता नाइट राईडर्स को बेहतर रनरेट के कारण अंतिम चार में प्रवेश मिल गया।

इस मैच में जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेऑफ में ना पहुंचने का मलाल जरूर रहा, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपनी टीम की जमकर तारीफ की और अपने खिलाड़ियों पर गर्व होने की बात कही।

ALSO READ: इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से टी20 विश्व कप गंवा सकती है भारतीय टीम: सुनील गावस्कर

दूसरे हाफ में टीम सामुहिक रूप से रही विफल

MUMBAI INDIANS PLAYOFF

रोहित शर्मा ने सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद कहा कि

“हमने जो हासिल किया उस पर हमें गर्व है। दिल्ली में हम मैच जीतने के बाद लय में आ रहे थे लेकिन इसके बाद ब्रेक (कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण) हो गया।”

“यहां आने के बाद हम टीम के रूप में सामूहिक रूप से विफल रहे। आज जीत दर्ज करने की खुशी है। हमने सब कुछ झोंक दिया और मुझे यकीन है कि प्रशंसकों के लिए भी यो मनोरंजक रहा।”

रोहित शर्मा ने अपनी टीम के प्लेऑफ से चूकने को लेकर कहा कि

“जब आप मुंबई जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हो तो आपसे हमेशा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है। मैं इसे दबाव नहीं कहूंगा, यह उम्मीदें हैं।”

ALSO READ: IPL 2021: 262 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने के बाद भी मुंबई इंडियंस को नहीं जीता सके ईशान किशन हुए दुखी, रोहित नहीं इन्हें दिया इस विस्फोटक पारी का श्रेय

Published on October 9, 2021 11:46 am