673099 ishan kishan mumbai indian ipl 2018 dna aadesh pokhare

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के 14वें सीजन के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ. करो या मरो के मैच में मुंबई इंडियंस की टीम मैच जीत कर भी प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो सकी.

मुंबई के बल्लेबाजों का जलवा

ishan kishan pti 1038744 1633710044

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हैदराबाद के खिलाफ टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए. हालांकि उन्हें ‘प्लेऑफ’ में जगह बनाने के लिए जीत से कुछ ज्यादा चाहिए था. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (84) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (82) ने तूफानी पारी खेली. वहीं एसआरएच की तरफ से जेसन होल्डर ने चार ओवर में चार विकेट लिए. उनके अलावा राशिद खान और अभिषेक शर्मा ने 2-2 विकेट लिए.

ALSO READ: आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर पर लग चुका है IPL फिक्सिंग का आरोप

मनीष पांडे का एक तरफा संघर्ष

RON 0023

236 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को जेसन रॉय (34) और अभिषेक शर्मा (33) ने धमाकेदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 64 रन जोड़े. इसके बाद हैदराबाद का विकेट नियमित अंतराल पर गिरता रहा. प्रियम गर्ग (29) ने कप्तान मनीष पांडे के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारीकी. कप्तान के रुप में अपना पहला मैच खेल रहे मनीष पांडे ने अंत तक 69 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई

AI 1527

मुंबई के पास प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ना के बराबर मौका था. मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को के 171 रनों के लगभग असंभव अंतर से हराना था ताकि वह KKR के रन रेट को पीछे सके. इसके लिए टीम को जबरदस्त शुरुआत भी चाहिए थी और वो उसके ओपनरों ने दी. मुंबई ने पावर प्ले में 83 रन ठोक दिए. पावरप्ले के आखिरी ओवर में रोहित शर्मा आउट हुए हालांकि तब तक मुंबई का स्कोर पहले 6 ओवरों में 1 विकेट खोकर 83 रन रहा.

ALSO READ: विराट कोहली और रोहित शर्मा के ये 3 करीबी विकेटकीपर टीम इंडिया से काट सकते हैं ऋषभ पंत का पत्ता

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद इशान किशन ने कहा,

‘खुद के लिए और टीम के लिए कुछ रन बनाना बढ़िया अनुभव है. विश्व कप से पहले गेंद और बल्ले का बढ़िया कनेक्शन अच्छी खबर है. मैं काफी सकारात्मक मनोदशा के साथ खेल रहा था. हमें लगभग 250-260 के आसपास पहुंचना था. मैंने मलिक को कवर के ऊपर जो शॉट मारा वह आज की पारी का मेरा सबसे प्रिय शॉट था. ऐसी मानसिकता में रहना महत्वपूर्ण है. मैंने विराट भाई, एचपी [हार्दिक पंड्या], केपी [पोलार्ड] के साथ बातचीत की. मुझे ओपनिंग करना अच्छा लगेगा लेकिन बड़े स्तर पर आपको हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है.

Published on October 9, 2021 11:06 am