Placeholder canvas

विराट कोहली और रोहित शर्मा के ये 3 करीबी विकेटकीपर टीम इंडिया से काट सकते हैं ऋषभ पंत का पत्ता

by Bhavana Gupta
virat KOHLI AND PANT

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी जगह पक्की कर ली थी. पिछले कुछ समय से टीम के लिए अपना शानदार प्रदर्शन नहीं दे पाने के कारण, ऋषभ पंत की जगह खतरे में नजर आ रही है. क्योंकि 3 विकेटकीपर ऐसे भी हैं, जो ऋषभ पंत से किसी भी मामले में कम नहीं हैं.

संजू सैमसन

कीरोन पोलार्ड 1

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी अत्यंत प्रतिभाशाली होने के साथ ही खास भी है. जिसमें केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन का नाम भी शामिल हैं. पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक के सफर में संजू ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. जिस कारण भारत के लिए आगामी सालों में संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं.

केएल राहुल

17 01 2020 kl rahul 100 19944210

केएल राहुल बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप में फर्स्ट टाइम खेलने का मौका मिला है. इससे पहले वह भारत के लिए 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप में राहुल को ओपनर के तौर पर उतारा जायेगा. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शिखर धवन की जगह शामिल किया गया है.

ईशान किशन

Ishan Kishan 672x420 1

भारतीय युवा खिलाड़ी ईशान किशन शानदार विकेटकीपिंग के साथ विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं। साल 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ईशान को भी चुना गया है. आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. आईपीएल में ईशान किशन ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कई बार मुंबई इंडियंस को मैच जिताये है.

12 साल की उम्र में रांची में ईशान को सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था.काफी कड़ी मेहनत के बाद ईशान किशन ने अपना मुकाम बना पाया है और अब वह टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी शानदार पारी खेल जीत दिलाना चाहते हैं.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00