sarfaraz khan and rohit sharma
सरफराज खान रन आउट पर गुस्सा हुए रोहित शर्मा

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच राजकोट के मैदान पर खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया (Team India) ने 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जहां अपने घरेलू मैदान पर पहले दिन के खेल के बाद 110 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे, तो वहीं कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 1 रन पर थे।

Ravindra Jadeja की गलतफहमी से अपना विकेट गंवा बैठे Sarfaraz Khan

हालांकि दिन के आखिरी सत्र में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे डेब्यू मुकाबला खेल रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को तो मिली लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के एक शॉट पर सिंगल लेने के प्रयास में सरफराज गलतफहमी का शिकार होने की वजह से रन आउट होकर उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी ड्रेसिंग रूम में काफी नाराज दिखाई दिए।

रवींद्र जडेजा जो सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा शतक पूरा करने के लिए सिर्फ एक रन चाहिए था। इस दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेला और एक रन लेने का प्रयास किया, लेकिन गेंद सीधे मार्क वुड (Mark Wood) के हाथों में चली गई।

कप्तान रोहित शर्मा हुए नाराज

रवींद्र जडेजा जब तक सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को वापस लौटने के लिए कहते उस तक नॉन स्ट्राइक एंड पर वुड ने सीधे विकेट पर थ्रो मार दिया और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) अपने डेब्यू मैच में ही रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इस दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में मौजूद कप्तान रोहित शर्मा जो जडेजा के शतक का जश्न मनाने का इंतजार कर रहे थे, वह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के इस तरह से आउट होने पर काफी नाराज दिखे।

Ravindra Jadeja से है Team India को और बड़ी पारी की उम्मीद

राजकोट टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने एक समय सिर्फ 33 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभालने के साथ रन चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 204 रनों की शानदार साझेदारी की।

रोहित शर्मा के बल्ले से 196 गेंदों में 131 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज ने भी जडेजा का साथ देने के साथ 62 रनों की आक्रामक पारी खेली।

रवींद्र जडेजा और सरफराज के बीच पांचवें विकेट के लिए 110 गेंदों में 77 रनों की साझेदारी देखने को मिली। इंग्लैंड के लिए पहले दिन के खेल में मार्क वुड ने 3 जबकि टॉम हार्टले ने 1 विकेट हासिल किया।

ALSO READ: Team India के सामने इंग्लैंड ने पहले ही दिन टेके घुटने, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा के बाद सरफराज के तूफ़ान में उड़े अंग्रेज