IND vs ENG TR TEAM INDIA

Team India: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज से राजकोट में शुरू हुआ है. टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को 33 रनों पर ही 3 झटके लग चुके थे.

3 लगातार विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के शतकीय पारी की बदौलत भारत ने अपने आप को संभाला और इसके बाद सरफराज खान (Sarfaraz Khan) की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत भारत (Team India) ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 326 रन बना चुकी थी, लेकिन इस दौरान भारत ने 5 विकेट गंवा दिए.

Team India: Rohit Sharma और Ravindra Jadeja के बाद Sarfaraz Khan ने बजाई अंग्रेजो की बैंड

33 रनों पर ही 3 विकेट गंवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने संभलकर भारत (Team India) की पारी को आगे बढ़ाना जारी रखा. 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अंग्रेजो को खूब परेशान किया. रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और भारत (Team India) को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

इस दौरान रोहित शर्मा ने 196 गेंदों में 131 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के निकले. 131 रनों के निजी स्कोर पर इस खतरनाक होती साझेदारी को मार्क वुड ने रोहित शर्मा को आउट करके तोड़ा. रोहित शर्मा के आउट होने पर भारतीय टीम (Team India) 237 रन बना चुकी थी.

रोहित शर्मा के पवेलियन जाने के बाद आज अपना पहला मैच खेल रहे सरफराज खान बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने पहले ही मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. सरफराज खान ने 66 गेंदों में तेजी से 62 रन बनाए. इस दौरान सरफराज खान के बल्ले से 9 चौके और 1 छक्का निकला. सरफराज खान ने 42 रन सिर्फ चौके-छक्के से बनाए तो सिर्फ 20 रन ही दौड़कर लिए.

Team India: सोशल मीडिया पर फैंस ने बांधे तारीफों के पूल

भारत के इन 3 बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देख सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने इन तीनो ही खिलाड़ियों के तारीफों के पूल बाँध रहे हैं. आइये देखते हैं कुछ मजेदार एक्स पोस्ट (पूर्व में ट्वीटर) कैसे भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर अपने खिलाड़ियों की तारीफ़ कर रहे हैं.

ALSO READ: Sarfaraz Khan के रन आउट पर ड्रेसिंग रूम में गुस्से से आगबबूला हुए कप्तान Rohit Sharma, देखें Video