ravindra-jadeja-sarfaraz-khan-team india
रविंद्र जडेजा और सरफराज खान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो चूका है. पहले दिन टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 5 विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए हैं.

Team India की शुरुआत बेहद रही खराब

टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आज 10 रन बनाकर मार्क वुड (Mark Wood) का शिकार बन गये. अभी भारत इससे उबर ही रहा था कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए शुभमन गिल (Shubman Gill) खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये. शुभमन गिल के बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रजत पाटीदार (Rajat Patidar) भी कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 5 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये.

भारत (Team India) के 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बड़ी ही तगड़ी चाल चली और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. राजकोट की पिच रविंद्र जडेजा का होमग्राउंड है ऐसे में कप्तान ने इसका फायदा उठाने के लिए रविंद्र जडेजा को 5वें नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए बुला लिया.

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने निकाली अंग्रेजो की हेकड़ी

कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने संभलकर भारत (Team India) की पारी को आगे बढ़ाना जारी रखा. 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अंग्रेजो को खूब परेशान किया. रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और भारत (Team India) को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

इस दौरान रोहित शर्मा ने 196 गेंदों में 131 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के निकले. 131 रनों के निजी स्कोर पर इस खतरनाक होती साझेदारी को मार्क वुड ने रोहित शर्मा को आउट करके तोड़ा. रोहित शर्मा के आउट होने पर भारतीय टीम (Team India) 237 रन बना चुकी थी.

सरफराज खान के तूफान से अंग्रेज परेशान

रोहित शर्मा के पवेलियन जाने के बाद आज अपना पहला मैच खेल रहे सरफराज खान बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने पहले ही मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. सरफराज खान ने 66 गेंदों में तेजी से 62 रन बनाए. इस दौरान सरफराज खान के बल्ले से 9 चौके और 1 छक्का निकला. सरफराज खान ने 42 रन सिर्फ चौके-छक्के से बनाए तो सिर्फ 20 रन ही दौड़कर लिए.

सरफराज खान 62 के निजी स्कोर पर रनआउट के रूप में अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद नाईट वाचमैन के रूप में कुलदीप यादव को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक 212 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 110 रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं. वहीं कुलदीप यादव ने 10 गेंदों में 1 रन बनाकर अपना विकेट सुरक्षित रखा हुआ है.

ALSO READ: Sarfaraz Khan के डेब्यू पर फूट-फूट कर रोने लगे उनके पिता, पत्नी की भी भर आईं आंखें, वीडियो देख हो जायेंगे भावुक