jasprit bumrah team india

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों की स्कॉर्ड का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया (Team India) का यह दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) है, तो वहीं 2019-21 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत (NZ vs IND) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। बाकी बचे हुए ये तीन धाकड़ बहुत जल्दी टीम इंडिया (Team India) के साथ जुड़ जाएंगे।

28 मई को इंग्लैंड की फ्लाइट पकड़ेंगे ये तीन खिलाड़ी

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और मध्यक्रम के शानदार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2023 खत्म होने से पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलने के लिए लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे।

गिल, जडेजा और शमी भी पकड़ेंगे इंग्लैंड की फ्लाइट

चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल की भिड़ंत करने के बाद गुजरात के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और गेंदबाज मोहम्मद शमी भी जल्द ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) का मुकाबला खेलने के लिए लंदन रवाना हो जाएंगे। शुभमन गिल इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। जहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए  उन्होंने ऑरेंज कैप अपने नाम किया है। तो वहीं पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे मोहम्मद शमी का नाम चल रहा है।

इन दोनों के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के आलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC FINAL) के लिए आईपीएल 2023 फाइनल के बाद इंग्लैंड रवाना होंगे।

ईशान रुकेंगे घर बाकी 2 सीधे जायेंगे इंग्लैंड

एक विश्वसनीय सूत्र ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि

‘रोहित और सूर्यकुमार 27 मई को सुबह 4 बजे के आसपास अहमदाबाद से बहुत जल्दी निकल गए. दोनों मुंबई पहुंचेंगे. ईशान भी कुछ घंटे पहले करीब 11 बजे निकले थे. निश्चित नहीं है कि ईशान सीधे मुंबई जा रहे हैं, जहां से वे इंग्लैंड के लिए उड़ान पकड़ेंगे. मुझे लगता है कि वे सभी केवल मुंबई जाएंगे क्योंकि उनका ज्यादातर सामान अब भी मुंबई इंडियंस की टीम होटल में है. वे घर पर 24 घंटे से कम समय के लिए रहेंगे.’

ALSO READ: WTC Final के एन मौके पर हुआ टीम में बदलाव, आईसीसी ने जारी किया भारत और ऑस्ट्रेलिया की फाइनल 15 सदस्यीय टीम

Published on May 29, 2023 12:04 pm