ICC WTC FINAL 2023

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए आईसीसी को दोनों टीमों ने अपनी अंतिम टीम सौंप दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अपने 17 खिलाड़ियों में से 2 खिलाड़ियों को कम कर दिया है, जहां अब इस खिताबी मुकाबले के लिए दोनों देशों ने 15- 15 खिलाड़ियों का स्क्वाड फाइनल कर लिया है.

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने दो तो वहीं भारत ने तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा है.

भारत के इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्क्वाड में काफी बदलाव आए हैं. आईपीएल में तहलका मचाने वाले यशस्वी जयसवाल ने ऋतुराज गायकवाड को रिप्लेस किया है, जो इस वक्त अपनी शादी के चलते इस मुकाबले में नहीं शामिल हो पाएंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और सूर्य कुमार यादव को भी स्क्वाड में जगह दी गई है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड टीम का हिस्सा है, जिन्हें फाइनल 15 में जगह दी गई है.

अभी तक ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमों के पास अपने स्क्वाड में बदलाव करने की शक्ति थी, लेकिन अब टीम में किसी तरह की इंजरी रिप्लेसमेंट आईसीसी की टेक्निकल कमेटी के अप्रूवल के बाद ही होगा.

WTC Final के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस, एलेक्स केरी, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरीश, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन, टाँड मर्फी,

स्टैंडबाई खिलाड़ी- मिशेल मार्श और मैथ्यू रेनशाँ

भारत- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- यशस्वी जयसवाल, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव.

ALSO READ:ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने की भविष्यवाणी WTC FINAL में ऑस्ट्रेलिया पर काल बनकर टूटेगा ये भारतीय खिलाड़ी, अकेले जीता देगा ट्रॉफी

Published on May 29, 2023 11:48 am