robin uthappa 1

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अभी काफी वक्त है। लेकिन कई फ्रेंचाइजियों ने इसको लेकर तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच लगभग 6 टीमों के लिए आईपीएल में गदर मचा चुके रॉबिन उथप्पा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इच्छा जताई है कि यदि कोई टीम उन्हें बतौर कोच हायर करती है, तो वह खुशी-खुशी इसे स्वीकार करेंगे। अब देखना ये होगा कि क्या कोई टीम आगामी सीज़न में इस खिलाड़ी को मौका देती है।

कोच बनना चाहते हैं दिग्गज क्रिकेटर

साल 2008 में मुंबई इंडियंस के जरिये आईपीएल में डेब्यू करने वाले रॉबिन उथप्पा ने अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बतौर कोच आईपीएल में शामिल होने वाली टीमों के साथ जुड़ने की इच्छा जताई है।

इस विषय में बात करते हुए खिलाड़ी ने कहा कि,

 “यह निर्भर करता है, मैं निश्चित रूप से टीम के साथ शामिल होना पसंद करूंगा। यदि अवसर आये तो मैं निश्चित रूप से इस पर विचार करूंगा। मुझे कोच बनने में अच्छा लगेगा…या शायद डायरेक्टर ऑफ, या क्रिकेट ऑपरेशंस… जहां मुझे पता होगा कि टीम को जीतने के लिए अच्छा बुरा क्या है। क्योंकि मैं अलग-अलग टीमों के साथ रहा हूं और मुझे पता है कि अच्छी टीमें कैसे काम करती हैं, ऐसा स्ट्रक्चर तैयार करना, जिससे टीम की मदद हो। ऐसा करना वाकई मुझे पसंद है। इसलिए जो मौके आएंगे, मैं यकीनन उनके बारे में सोचूंगा।”

6 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं उथप्पा

बात करें रॉबिन उथप्पा के आईपीएल करियर की तो उन्होंने साल 2008 में मुंबई इंडियंस के साथ शुरुआत की थी। इसके बाद 2009-10 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के लिए खेलते नज़र आए। 2011-13 में उथप्पा ने पुणे वॉरियर्स के लिए खेला। इसके बाद वह 2014-19 में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बन गए।

2020 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने का मौका मिला। इसके बाद 2021-22 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए देखा गया। दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अपने पूरे करियर में कुल 205 मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 130.35 के स्ट्राइक रेट से 4952 रन बनाए।

ALSO READ: स्टीव स्मिथ के रनआउट विवाद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया बड़ा खुलासा, बोले- कुमार धर्मसेना ने मुझसे कहा…..

Published on July 29, 2023 6:12 pm