STEVE SMITH RUN OUT

एशेज़ सीरीज के तहत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। इस सीरीज का पांचवां मुकाबला काफी चर्चाओं में रहा। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के रनआउट पर अंपायर नितिन मेनन का उन्हें नॉटआउट करार देना चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें स्टीव स्मिथ के विकेट को लेकर क्या कहा था।

अंपायर के फैसले ने सभी को चौंकाया

दरअसल, ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 78वें ओवर की है। स्टीव स्मिथ ने लेग साइड में शॉट खेलकर दो रनों के लिए दौड़ लगाई थी। लेकिन सब्स्टीट्यूट फील्डर जॉर्ज एलहम ने अपनी एक्टिवनेस का प्रूफ देते हुए गेंद सीधा विकेटकीपिंग कर रहे बेयरस्टो की तरफ फेंक दी। इंग्लैंड के विकेटकीपर ने तुरंत स्टंप्स उड़ा दिए।

सभी ने मान लिया था कि स्मिथ आउट हो गए हैं। यहां तक की बल्लेबाज खुद कुछ कदम पवेलियन की तरफ बढ़ा चुके थे। लेकिन तभी थर्ड अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। उनके इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। हालांकि, अंपायर ने नियमों के अंतर्गत ही अपना फैसला सुनाया था।

तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस मुद्दे पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि अंपायर कुमार धर्मसेना ने इस मुद्दे पर उनसे क्या कहा।

उन्होंने कहा कि,

“मैं ईमानदारी से नियमों को नहीं जानता, मुझे लगता है कि नॉट आउट देने के लिए पर्याप्त अस्पष्ट क्षेत्र था। यह संदेह के लाभ की तरह लग रहा था, पहले एंगल को देखने के बाद मैंने सोचा कि यह आउट है, वहीं दूसरे एंगल को देखने के बाद लगा कि बेल्स उड़ गई है। कुमार (धर्मसेना) ने मुझसे कहा कि अगर यह जिंग बेल्स होती तो इसे आउट दे दिया जाता, मुझे वास्तव में इसका कारण समझ नहीं आता।”

ALSO READ: टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर आई बड़ी अपडेट, इस दिन शुरू हो सकता है टूर्नामेंट, इन 10 जगहों पर खेले जायेंगे सभी मुकाबले