पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों पर है अब भारत के पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी
पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों पर है अब भारत के पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के बीच पांच टी20 मैच का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में खेला जाएगा। पांच मैच की इस घरेलू सीरीज में पहले मैच में मेहमान टीम ने हाई स्कोर के बावजूद जीत हासिल की थी। जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम (South Africa Cricket Team) सीरीज में 1-0 से आगे है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ अब दूसरे मैच में सलामी बल्लेबाज के ऊपर काफी जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में एक मात्र ईशान किशन (Ishan Kishan) के बल्ले से एक विस्फोटक अर्धशतक निकला था।

बाकी खिलाड़ी बल्ले से बड़ा स्कोर नही खड़ा कर सके थे। अब इस मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जीत के लिए अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत है। दूसरा मैच सीरीज फतह के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को सीरीज आसानी से जीतने के लिए इस मैच में जीत चाहिए। जिसके लिए सलामी जोड़ी पर काफी भार होगा।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

ISHAN KISHAN TEAM INDIA AGAISNT SA

केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ने टीम में उन्हें दिए गए पिछले मौकों के साथ न्याय किया था। दोनों सलामी बल्लेबाजों में ईशान किशन ने अपने भारतीय टीम में अनुभवी होने की चमक मैच में बिखेरी थी। जिसके बाद खिलाड़ी ने 48 गेंदों मे 158 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और तीन छक्के के साथ 76 रन बनाए थे।

हालांकि टीम मैच जीत नहीं सकी थी। लेकिन कटक के मैदान पर भी इसी तरह का खेल देखें जाने की उम्मीद है। ईशान किशन ने 11 टी20 मैच में 365 रन बनाए हैं। जिसमें टीम अर्धशतक शामिल हैं।

Also Read  IND vs SA 2022, DREAM 11 PREDICTION: दूसरे T20 में इस ड्रीम प्लेइंग 11 पर लगाते हैं दांव तो हो सकते हैं मालामाल! 

ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad)

(Rituraj Gaikwad)

ऋतुराज गायकवाड़ एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। अभी तक भारतीय टीम में उन्होंने कुल चार मैच खेले हैं, जिसमें 62 रन बनाए है। पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ कोई लंबी बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। उन्होंने टीम शानदार छक्के लगाकर पारी को मोमेंटम दिया था। लेकिन वो 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हो गए थे।

हालांकि पिछले आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतने वाले और घरेलू क्रिकेट में विराट कोहली के शतकों के रिकार्ड की बराबरी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ से इस मैच में अच्छी पारी की उम्मीद है।

ALSO READ: IND vs SA: आज सीरीज बचाने के लिए कप्तान ऋषभ पंत को करने होंगे ये 3 बड़े सुधार, नहीं दोहरा सकते पहले मैच की ये गलती