क्या बारिश की वजह से रद्द होगा भारत-अफ्रीका का दूसरा टी20 मैच? जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा कटक का मौसम
क्या बारिश की वजह से रद्द होगा भारत-अफ्रीका का दूसरा टी20 मैच? जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा कटक का मौसम

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report Weather Forecast : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team and South Africa Cricket Team) के बीच दूसरा टी20 मैच कटक के बाराबती स्टेडियम (Barabati Stadium) में खेला जाना है। पांच मैच की सीरीज में पहला मैच मेहमान टीम ने जीतकर अपने खाते में कर लिया है। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम (South Africa Cricket Team) 1-0 से आगे है।

ऐसे में सीरीज का ये दूसरा ही मैच सीरीज जीत के लिहाज से भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण बन गया है, लेकिन क्या समुंद्र तट के किनारे के कारण बारिश का प्रभाव इस मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए खलल डाल सकता है। जानिए क्या कहती ही मौसम विभाग की रिपोर्ट…

मैच से पहले जानिए क्या बारिश डालेगी खलल

barabati stadium cuttak

भारत में कटक समुद्र किनारे बसा हुआ एक बेहद खूबसूरत तटीय शहर है। जहां पर दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच रविवार को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। इस मैच में मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। जोकि तटीय इलाके के कारण हो सकता है। वहीं दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

हालांकि मैच शाम को सात बजे से खेला जाएगा इसलिए तापमान में गिरावट आ जायेगी। मुकाबले से पहले शाम तक तापमान 30 डिग्री तक नीचे पहुंच सकता है। शाम चार बजे तक मौसम विभाग ने 22 प्रतिशत बारिश की संभावना दर्ज की है। वहीं दिन के किसी भी समय गरज के साथ 10 प्रतिशत बारिश का अनुमान भी लगाया गया है। मैच के दौरान बारिश की संभावना नही है।

Also Read : SA vs IND 2nd T20: भारत को दूसरे मैच में भी मात देने के लिए टेम्बा बवुमा ने बनाई रणनीति, इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका

टीम इंडिया के नहीं हैं यहां अच्छे रिकॉर्ड

barabati stadium cuttak

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मैदान पर अभी तक मात्र दो मैच खेले हैं। जिसमें एक साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही 2015 में 6 विकेट से हार मिली थी। हालांकि दूसरे मैच में श्री लंका को 93 रन के बड़े अंतर के साथ 2017 में मात दी थी। जिसके बाद अब 2022 में दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच इस मैदान को लंबे इंतजार के बाद मैच की मेजबानी मिली है।

पिछले मैच को जोड़कर भारतीय टीम ने पिछले 16 मैच में 9 मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीते हैं। बाकी पिछले मैच की जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने सात मैच में जीत हासिल की है।

Also Read : IND vs SA: पहले मैच में हार के बाद एक्शन में ऋषभ पंत, आज करेंगे प्लेइंग XI में 3 बड़े बदलाव, तीसरे वाले से खौफ खाती है पूरी अफ्रीकी टीम