आरोन फिंच के संन्यास के बाद अब कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम
आरोन फिंच के संन्यास के बाद अब कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान, रिकी पोंटिंग ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को दो बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अगले कप्तान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। याद दिला दें, हाल ही में पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने अगले विश्व कप तक नया कप्तान टीम को समझ सके और अपने आप को ढाल सके। ये कहते हुए कप्तानी वन डे फॉर्मेट से छोड़ी थी, जिसके बाद रिकी पोंटिंग ने अगला कप्तान कौन होगा? इस सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

पैट कमिंस को बताया अगला कप्तान

पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में बात करते हुए कहा है कि उन्हें कप्तानी की रेस में पेंट कम्मिंस आगे नजर आ रहें हैं। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि वह पैट कमिंस होगा। मैं जानता हूं कि वह कुछ कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलता है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उसका वर्कलोड सभी तेज गेंदबाजों की तरह पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक रहा है। मुझे पता है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सचेत हैं कि उनके पास कमिंस, (जोश) हेज़लवुड और (मिशेल) स्टार्क 100 प्रतिशत फिट और बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए स्वस्थ हैं। लेकिन देखो, मुझे आश्चर्य होगा अगर यह पैट कमिंस नहीं होते हैं तो”।

Also Read : IND vs AUS: विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सैलरी, जानिए कितनी सलाना वेतन देती है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ भी बन सकते थे कप्तान

रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ को भी इस रेस का हिस्सा बताया है।रिकी पोंटिंग ने कहा

“मैं स्टीव स्मिथ के साथ जो हुआ है, उस पर आधारित हूं – वह अब फिर से टेस्ट उप-कप्तान है, कप्तान रहा है, लेकिन केप टाउन में पूरे विवाद के केंद्र में है”।

याद दिला दें, 2018 में दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी। कप्तान के साथ शामिल खिलाड़ी डेविड वार्नर पर भी काफी कार्यवाही की गई थी। जिसके बाद स्टीव स्मिथ में आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।

रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ को टेस्ट उप-कप्तान के तौर पर वर्तमान में इस भूमिका के लिए वाॅर्नर के प्रतिबंध को खत्म करने के लिए कई कारण गिनाए।

Also Read : IND vs AUS: पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया चल सकती है बड़ी चाल प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव कर इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका