पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया चल सकती है बड़ी चाल प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव कर इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका
पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया चल सकती है बड़ी चाल प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव कर इन 11 खिलाड़ियों को दे सकती है मौका

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 20 सितंबर को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। मोहाली में टीम इंडिया कभी हारी नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम को बिलकुल भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। 

ऑस्ट्रेलिया की शानदार टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन है। वही भारत एशिया कप से जल्दी बाहर होके आगे बढ़ते हुए अपना खेल और मजबूत करना चाहती है। 25वीं बार है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 फॉर्मेट में आमने सामने होगी। 

इससे पहले हुए मुकाबलों में 13 बार भारत और 9 बार ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। भले ही भारत का ज्यादा बार जीता हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को कम नही आंका जा सकता। नजर डालते है ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन पर। 

ऑस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम में मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। वही, स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है। लेकिन फिर भी मौजूदा टीम काफी मजबूत दिख रही है। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान एरॉन फिंच के अलावा स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, उप कप्तान पैट कमिंस जैसे धाकड़ प्लेयर टीम में मौजूद हैं। इनको रोकना भारतीय प्लेयरों के लिए आसान नहीं होने वाला है। 

ऐसी दिख सकती है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर को आराम मिला है, ऐसे में एरोन फिंच के साथ ओपनिंग करने मैथ्यू वेड खेलते दिख सकते हैं, जिन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए भी ओपनिंग करी थी। इसके बाद तीसरे नम्बर पर स्टीव स्मिथ खेलते दिखेंगे। 

मिडिल ऑर्डर की बात करे तो ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में होंगे। मैक्सवेल के अलावा बतौर ऑलराउंडर टिम डेविड, कैमरन ग्रीन और एश्टन एगर हो सकते हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में एडम जंपा, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड खेलते दिख सकते हैं। 

ALSO READ: Legends League Cricket 2022: पार्थिव पटेल की तूफानी पारी की बदौलत वीरेंद्र सहवाग की टीम ने हरभजन सिंह की टीम को दी मात, देखें किसके बल्ले से निकले कितने रन और कौन रहा सबसे सफल गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, एडम जंपा, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड। 

ALSO READ: साउथ सुपरस्टार प्रभास अनुष्का शेट्टी को नहीं, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को कर रहे हैं डेट, जल्द होने वाली है शादी