Placeholder canvas

Ricky Ponting ने बताया चौकाने वाला कारण, इस वजह से बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को नहीं दी एशिया कप में जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा एशिया कप 2022 के लिए 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड का ऐलान किया गया है, जिसके बाद से टीम में कई ऐसे नाम हैं, जिन्हें चुना नहीं गया है। लेकिन दिग्गज ऐसे खिलाड़ियों पर चर्चा कर रहे हैं। इसी क्रम में एक नाम मोहम्मद शमी का भी है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने मोहम्मद शमी के टीम में ना चुने जाने का कारण आईसीसी रिव्यू शो के दौरान अपनी बातचीत में कहा है। एशिया कप की स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के बाद भी मोहम्मद शमी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे, जानिए इस विषय कर क्या कहा रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने…

इस कारण नहीं दो गई मोहम्मद शमी को जगह

भारतीय क्रिकेट टीम की एशिया कप 2022 के लिए स्क्वाड में मोहम्मद शमी को जगह ना देने के कारण ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट फॉर्मेट की दृष्टि से देखा है। उनका कहना है कि भारतीय टीम के पास लंबे समय से कई तेज गेंदबाज मौजूद हैं। साथ ही इस समय मोहम्मद शमी से बेहतर विकल्प टीम में है।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!

रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) ने कहा

“मो. शमी भारत के लिए काफी लंबे समय से बहुत अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं। अगर आप उनकी काबिलियत देखो तो वह टेस्ट क्रिकेट में शायद सबसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं। मुझे लगता है कि भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में शमी से कहीं बेहतर तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने एशिया कप के लिए केवल तीन का ही चयन किया है। इसलिए अगर टीम में संभावित चार नाम होते तो वो चौथे तेज गेंदबाज हो सकते थे”।

बुमराह की कमी में अनुभवी खिलाड़ी नहीं टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम की स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं हैं। वो इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं, ऐसे में मोहम्मद शमी का एक अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर मौजूद होना चाहिए था, लेकिन मोहम्मद शमी को स्क्वाड से बाहर रखा गया है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल अपनी इंजरी के कारण बीसीसीआई की देखरेख में हैं। एशिया कप टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक दुबई और शारजाह में खेला जायेगा।

ALSO READ: Mohammed Shami Controversy: हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर बेटी को लेकर लगाया बड़ा इल्जाम, कहा अपनी ही बेटी के साथ करता है ये काम

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज न होना एक कमी : रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित नहीं होने को एक कमी बताया है। उनका कहना है कि

“भारत और पाकिस्तान के बीच एक दशक से द्विपक्षीय सीरीज आयोजित नहीं हुई है। मैं अगर ईमानदारी से कहूं तो हमें इसकी कमी महसूस हुई है, ऐसा नहीं है क्या? जरा पिछले 15 या 20 साल को देखो। क्रिकेट फैन के तौर पर जब भी इस तरह की भिड़ंत होती है तो हमेशा इन्हें बैठकर देखना अच्छा लगता है क्योंकि इसमें उत्साह काफी ज्यादा होता है”।

टीम इंडिया, एशिया कप की दावेदार: रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। उनका कहना है कि एशिया कप ही नहीं बल्कि किसी भी टूर्नामेंट में भारत को पछाड़ना हमेशा ही काफी मुश्किल होता है। लेकिन टी20 विश्व कप के बारे में हम ज्यादा बात करते हैं जो आने ही वाला है और इसमें भी भारतीय क्रिकेट टीम एक मजबूत टीम होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के पास निश्चित रूप से अन्य टीमों से कहीं बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारत को लगा झटका, 4 महीने बाद वापसी करने वाला धाकड़ ऑलराउंडर हुआ चोटिल