IND vs NZ

वनडे विश्व कप 2023 धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। रोहित शर्मा की सेना ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। वहीं, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

इससे पहले 15 नवंबर और 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इन दोनों मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीमों के बीच विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। अब सवाल ये उठ रहा है कि अगर बारिश सेमीफाइनल मैच में बारिश बाधा बनी तो क्या होगा? किस टीम को फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा।

बारिश बनी बाधा तो कैसे निकलेगा नतीजा?

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैचों के लिए रिजर्व डे रखे हैं। अगर सेमीफाइनल मैच में बारिश बाधा बनती है तो उस मैच को वहीं रोक दिया जाएगा और उसे रिजर्व डे को पूरा किया जाएगा।

वहीं, अगर रिजर्व डे पर भी  ये मैच पूरा नहीं हो पाता है तो  प्वाइंट्स टेबल में दनों टीमों की पॉजिशन देखी जाएगी और टेबल में ऊपर रहने वाली टीम के नाम जीत होगी। ऐसे में टीम इंडिया का फाइनल में जाना तय माना जा रहा है। दरअसल, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अंक तालिका में 16 अंकों के साथ टॉप पर है।

मैच टाई होने पर क्या होगा?

मालूम हो कि अगर सेमीफाइनल मैच और फाइनल मैच टाई हो जाता है तो इसका फैसला सुपर ओवर से किया जाएगा। वहीं, अगर सुपर ओवर भी टाई हो जाता है तो एक और सुपर ओवर होगा। ऐसे में  विजेता टीम का नाम सुपर ओवर मैच खेलकर ही सामने आएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। वहीं, 16 नवंबर को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा नॉकआउट मैच होगा।

ALSO READ: चोट पर श्रेयस अय्यर ने दिया अपडेट, मैन ऑफ द मैच लेते हुए इन्हें दिया शतकीय पारी का पूरा श्रेय