HASHIM AMLA WC 23

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। रोहित शर्मा की सेना ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। वहीं, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई कर गई हैं।

इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। इससे पहले 15 नवंबर और 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इन दोनों मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीमों के बीच विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

अंक तालिका में टॉप पर भारत बरकरार

इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने उन दो टीमों के नाम बताए हैं जो 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेलती नज़र आएंगी।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने लगातार 8 मैचों में जीत के साथ 16 अंक हासिल किए हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। अब टीम की नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच पर टिकी है। वहीं, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका भी 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

इस बीच हाशिम अमला ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें इस वक्त फॉर्म में चल रही हैं और 19 नवंबर को आमने-सामने होंगी। मालूम हो कि हाशिम अमला पिछले विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलते नज़र आए थे।

इसके बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी। उस दौरान उनकी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम टॉप 4 में नहीं पहुंच पाई थी। फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 9 में से सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत पाई थी। वहीं, अंकतालिका में साउथ अफ्रीका की टीम छठवें स्थान पर थी।

ALSO READ:सेमीफाइनल मैच में बारिश बनी रुकावट तो किस टीम को मिलेगा फाइनल खेलने का मौका? ICC ने बनाया नया नियम