RCB TEAM (विराट कोहली)

भले ही पूरा विश्व क्रिकेट इस समय वनडे विश्व कप देखने में व्यस्त हो लेकिन दूसरी तरफ आईपीएल के अगले सीजन की तैयारी भी भी जोरो पर चल रही है. इस बीच आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बड़ा बदलाव किया है. आरसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है.

एंडी फ्लॉवर बने नए हेड कोच

पिछले सीजन तक राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हेड कोच के रूप में माइक हसन और संजय बांगर मौजूद थे. लेकिन लगातार असफलता के बाद आरसीबी की टीम मैनेजमेंट ने जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज और लखनऊ सुपर जायंट्स के पूर्व कोच एंडी फ्लाॅवर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है.

एंडी फ्लॉवर ने साल 2021 पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान को चैंपियन बनाया था. वही साल 2010 में जब इंग्लैंड टी-20 विश्व कप का खिताब जीती थी तब उनके हेड कोच एंडी फ्लाॅवर ही थे. एंडी फ्लाॅवर आरसीबी को भी चैंपियन बनाने की पूरी कोशिश करेंगे, ऐसा उन्होंने खुद कहा है.

एंडी फ्लाॅवर ने कोच बनने के बाद कही ये बात

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच बनने पर एंडी फ्लावर ने कहा कि,

‘मुझे आरसीबी में शामिल होने पर वास्तव में गर्व है. आरसीबी के पास बेजोड़ प्रशंसक हैं और मैं अगले सीजन में चिन्नास्वामी के माहौल का पूरी तरह से अनुभव करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. मैं माइक हेसन और संजय बांगड़ के काम को पहचानता हूं. मैं आरसीबी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की चुनौती के लिए तत्पर हूं. मैं फाफ के साथ फिर से जुड़ने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं. हमने पहले भी एक साथ बहुत अच्छा काम किया है.’

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वॉड

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, फाफ डू प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, डेविड विली, महिपाल लोमोरे, फिन एलन, सिद्धार्थ कौल, कर्न शर्मा, सुयस प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, आकाशदीप, माइकल ब्रेसवेल, रीस टॉपले, रंजन कुमार, अविनाश सिंह, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, सोनू यादव

ALSO READ: ODI World Cup 2023: हाशिम अमला ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल