jadeja post match ind vs eng
रविंद्र जडेजा पोस्ट मैच

भारत की इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 434 रन की शानदार जीत में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) बने आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का अहम योगदान रहा. उन्होंने इस मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

उन्होंने इंग्लैंड (England Cricket Team) को जब जीत के लिए 557 रनों की जरूरत थी तब उनके 5 बल्लेबाजों के पवेलियन भेज दिया और भारत (Team India) को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दिला दी.

भारत की जीत के बाद Ravindra Jadeja ने कही ये बात

इस जीत के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

‘इस विकेट पर आपको आसानी से विकेट नहीं मिलेंगे, यहां आपको मेहनत करनी होगी. आपको विकेट लेने के लिए मेहनत करनी होगी, सही एरिया में गेंद करनी होगी. हम 33 पर तीन थे तो जब मैं आया तो मैंने रोहित के साथ साझेदारी बढ़ाने की सोची. यह मुश्किल स्थिति थी, मैं बस अपनी ताकत पर विश्‍वास कर रहा था, अपने शॉट खेल रहा था, अधिक कुछ नहीं सोच रहा था. इस विकेट के बारे में मैं जानता हूं, जब पहले बल्‍लेबाजी होती है तो गेंद अच्‍छे से बल्‍ले पर आती है लेकिन बाद में गेंद टर्न लेती है. जब रोहित ने टॉस जीता तो मुझे बहुत अच्‍छा लगा’.

Ravindra Jadeja ने इस मैच में लिए 7 विकेट और ठोके 112 रन

इस मैच में गेंद और बल्ले के साथ जडेजा का प्रदर्शन अच्छा रहा. उन्होंने पहले 112 रनों की शतकीय पारी खेली और फिर दूसरी पारी में 5 विकेट भी हासिल किए.

इस मैच की दोनों पारी मिलाकर उन्होंने कुल 6 विकेट हासिल किए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें अपने घरेलू मैदान पर प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की वजह से ही भारतीय टीम को इस मैच में जीत हासिल हुई. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे, जिस समय भारत सिर्फ 33 रनों पर ही अपने 3 विकेट गंवा चूका था.

ALSO READ: “मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा….” Rohit Sharma का वो चक्रव्यूह जिसे भेदना तो दूर समझ भी नहीं सके अंग्रेज, हिटमैन ने अब किया खुलासा