ASHWIN AND ROHIT

भारतीय टीम इस समय दुनिया की सबसे मजबूत टीम बनकर उभरी है. अभी हाल ही में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 का ख़िताब अपने नाम किया है और इस बार आईसीसी विश्व कप 2023 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक चिंता का विषय भी है. 20 महीने बाद रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी हुई है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन भी दिखाया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा बेहतर रहा है रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गये दूसरे वनडे में रविचंद्रन अश्विन ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 3 विकेट लेकर कंगारू टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बना दिया है. रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 144 विकेट लिया है.

रविचंद्रन अश्विन ने इन 144 विकेट के साथ अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है. अनिल कुंबले के नाम 142 विकेट दर्ज हैं. हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी अश्विन को भारतीय टीम में आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए जगह मिलना मुश्किल है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच का कहना है.

आरोन फिंच ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि

“मुझे लगता है कि फाइनल 15 में जगह बनाने के लिए अश्विन संघर्ष करेंगे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी इतनी क्रिकेट खेल चुके अश्विन से बड़े मैचों को लेकर काफी कुछ सीख सकते हैं. चाहे टी-20 हो या फिर टेस्ट अश्विन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने करियर में बड़े मैचों में दमदार प्रदर्शन करते आए हैं. हालांकि, अगर अश्विन मेंटोर की तरह टीम के साथ रहेंगे, तो मैं सरप्राइज नहीं होऊंगा, पर मुझे नहीं लगता है कि वह 15 खिलाड़ियों में अपनी जगह बना पाएंगे.”

भारतीय टीम में अश्विन को जगह मिलेगा या नहीं ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन मौजूदा समय में कुलदीप यादव अपने शानदार गेंदबाजी की वजह से कप्तान और कोच की पहली पसंद बने हुए हैं. वहीं बतौर आलराउंडर रविंद्र जडेजा भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

तेज गेंदबाजों के रूप में भारत के पास मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हैं ऐसे में अश्विन का भारतीय टीम में खेलना मुश्किल ही नजर आ रहा है.

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर, 2 तो हर मैच में कर रहे थे शानदार प्रदर्शन

Published on September 26, 2023 1:17 pm