Placeholder canvas

विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम नहीं ये खिलाड़ी विश्व कप 2023 में लगाएगा रनों का अंबार, एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी

by RAHUL MISHRA
ab de villiers world cup 2023

एबी डिविलियर्स: आईसीसी विश्व कप 2023 की शुरुआत जल्द ही 5 अक्टूबर 2023 से होने वाली है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है. कई दिग्गजों का मानना है कि ये आईसीसी विश्व कप 2023 इस साल भारत में खेला जा रहा है ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाबर आजम रनों का अंबार लगा सकते हैं.

गौतम गंभीर ने कुछ समय पहले कहा था कि इस साल आईसीसी विश्व कप में बाबर आजम, रोहित शर्मा और विराट कोहली से कहीं आगे होंगे. वो पाकिस्तान के लिए रनों का अंबार लगा सकते हैं.

एबी डिविलियर्स की राय सबसे अलग

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से पहचाने जाने वाले एबी डिविलियर्स की राय सबसे अलग है. उनका मानना है कि इस साल विश्व कप में विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम नहीं बल्कि युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल रनों का अंबार लगा सकते हैं.

एबी डिविलियर्स ने शुभमन गिल की तारीफ़ करते हुए कहा कि

“शुभमन गिल वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे. वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. मैं हमेशा ही ओपनिंग बल्लेबाज के साथ जाना पसंद करता हूं. शुभमन जिस तरह की शानदार फॉर्म में हैं उसको देखते हुए मैं उनको नजरअंदाज नहीं कर सकता हूं. वह एक शानदार प्लेयर हैं और उनकी टेक्निक भी काफी अच्छी है. वह अपने घर भारत में खेलेंगे. हां, गिल पर दबाव होगा, लेकिन मेरी पसंद वही होंगे.”

आगे एबी डिविलियर्स ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि

 “उनका स्टाइल और टेक्निक काफी सिंपल और बेसिक है, जैसा आप दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों के लिए कहते हैं. शुभमन गिल की टेक्निक पुराने दौर की है और वह बहुत ज्यादा चीजें करने की कोशिश नहीं करते हैं. वह गेयर चेंज कर सकते हैं और गेंदबाजों पर दबाव बनाने की क्षमता उनके पास है.”

शानदार हैं शुभमन गिल के आंकड़े

शुभमन गिल 2023 की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. शुभमन गिल अभी हाल ही में एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. वहीं अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 104 रनों की विस्फोटक पारी खेली है.

शुभमन गिल ने अब तक वनडे में भारत के लिए 35 मैच खेले हैं, जिस दौरान उन्होंने 66.1 की औसत और 102.84 के स्ट्राइक रेट से 1917 रन बनाये हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 9 अर्द्धशतक लगाए हैं.

ALSO READ: धांसू प्रदर्शन के बावजूद विश्व कप 2023 की टीम में जगह नहीं बना पाएंगे रविचंद्रन अश्विन, कप्तान ने साफ शब्दों में कही ये बात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00