RAHUL DRAVID RAVI SHASTRI

टीम इंडिया में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक मौका पानी को तरस रहे हैं, पर मैनेजमेंट इसपर गौर नहीं कर रही है जिसपर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपना बयान दिया हैं. आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसने कई सालों तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए कई बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल की है, पर लगातार अब इन्हें टीम इंडिया अपनी प्लानिंग से बाहर रख रही हैं.

यही कारण है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी इस खिलाड़ी को बिल्कुल भी भाव नहीं दिया गया. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस धाकड़ खिलाड़ी को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है, जो काफी चर्चा में आ चुका है.

Ravi Shastri ने इस खिलाड़ी को लेकर दिया बयान

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की चर्चा की है, वह कोई और नहीं शिखर धवन है. उन्होंने जहां टीम इंडिया के वर्ल्ड कप और एशिया कप की प्लानिंग पर चर्चा की. वही उसके बाद उन्होंने चोटिल खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, केएल राहुल की इंजरी पर चर्चा करते हुए कई बयान दिए है.

शिखर धवन को लेकर उन्होंने कहा कि लंबे समय तक शिखर धवन ने टीम इंडिया का साथ निभाया पर राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में शायद इस स्टार खिलाड़ी के करियर पर विराम लग गया है.

रवि शास्त्री ने बताया कि शिखर धवन को वह सम्मान नहीं मिला जिसके शायद वह हकदार है. उन्होंने कहा लोगों ने कभी शिखर धवन को क्रेडिट नहीं दिया जो उन्हें मिलना चाहिए, वह एक शानदार खिलाड़ी है.

दो वर्ल्ड कप में ले चुके हैं हिस्सा

जब साल 2019 में टीम इंडिया सेमीफाइनल हारी थी, उस वक्त शिखर धवन को काफी मिस किया गया था. उस वक्त वह चोटिल हो गए थे जिस कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था. टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से आपको काफी मदद मिलती है.

जब गेंद स्विंग होती है तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए वह अंदर आती है लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर जाती है और रन बनाने में आसानी होती है.

आपको बता दें कि 2015 और 2019 ये 2 वर्ल्ड कप में शिखर धवन हिस्सा ले चुके हैं. 10 मैच की 10 पारियों में उनके नाम 537 रन है. दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वह वनडे सीरीज खेली थे जिसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर है.

ALSO READ:एशिया कप 2023 में नहीं मिलेगी इस स्टार प्लेयर को जगह, चयनकर्ताओं ने किया बाहर करने का फैसला!

Published on August 18, 2023 12:55 pm