ISHAN KISHAN AND SHUBMAN GILL

एशिया कप 2023 का आगाज इसी महीने होगा। 30 अगस्त को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रुप से करेंगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस खिताब को अपना बनाने में कामयाब होगी। अगर भारत एशिया कप का टाइटल जीतने में कामयाब होता है तो तय है कि वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी।

बता दें कि एशिया कप 2023 में 6 टीमें शामिल होंगी। इनके बीच कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया में एक स्टार प्लेयर को एंट्री नहीं मिलेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप साबित हुआ ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम संजू सैमसन है। टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले भारतीय स्क्वॉड में जगह पाना मुश्किल माना जा रहा है। दरअसल, इस खिलाड़ी को भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर सेलेक्ट किया गया था।

इस दौरान वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। वह खुद को साबित करने में पूरी तरह से चूक गए। संजू सैमसन ने 2 वनडे मैचों में सिर्फ 52 रन ही बनाए। इसके बाद तीन टी20 मैचों में भी उनका बल्ला खामोश रहा। ऐसे में माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स एशिया कप स्क्वॉड में शामिल नहीं करेंगे।

संजू सैमसन का कट जाएगा पत्ता!

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक,

“एशिया कप 2023 के लिए भारत की वनडे टीम से सेलेक्टर्स संजू सैमसन को बाहर कर सकते हैं।”

इस रिपोर्ट में आगे खिलाड़ियो की फिटनेस को लेकर भी चर्चा की गई है।

सूत्र ने टीओआई को बताया है कि,

“बीसीसीआई खिलाड़ियों की फिटनेस के बारे में बेहतर विचार करने में समय ले रहा है। राहुल काफी हद तक फिट हैं, और विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं, जबकि श्रेयस अय्यर (पीठ की चोट के लिए ऑपरेशन) अभी भी 100% फिट नहीं हैं। वेस्टइंडीज दौरे से वापस आने वाले खिलाड़ियों की फिटनेस का आकलन भी टीम और एनसीए के फिजियो द्वारा किया जाएगा। इसलिए एशिया कप 2023 के लिए टीम घोषित करने में देरी हुई है।”

ALSO READ: IND vs IRE: लगभग सालभर बाद टीम इंडिया में लौटा ये खिलाड़ी, मिनटों में आयरलैंड की कर देगा छुट्टी!