जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी इन 2 खिलाड़ियों के लिए है बुरी खबर, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया से कटेगा पत्ता
जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी इन 2 खिलाड़ियों के लिए है बुरी खबर, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया से कटेगा पत्ता

एशिया कप (ASIA CUP 2022) में बुरी तरह से हारकर बाहर होने के बाद टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) की तैयारियों में जुट गई है. टीम इंडिया अब अपना पूरा फोक्स टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) में लगा रही है. जैसा कि सबने देखा कि एशिया कप में हमारी गेंदबाज़ी काफी कमज़ोर रही.

टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) जैसे मुख्य गेंदबाज़ अपनी इंजरी के चलते शामिल नहीं हो सके थे. अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए दोनों ही गेंदबाज़ तैयार हैं और उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जाएगा. ऐसे में उनकी जगह टीम इंडिया में किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा. हम आपको ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

इस स्पिनर का कटेगा पत्ता

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के पास चार स्पिनर थे- युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL), आर अश्विन(R ASHWIN), रवि बिश्नोई (RAVI BISHNOI) और अक्षर पटेल (AXAR PATEL). माना जा रहा है कि बिश्नोई को एक जगह खाली करनी होगी और यह फैसला टीम मैनेजमेंट से बात करने के बाद सिलेक्शन कमेटी लेगी. रवि बिश्नोई अभी यंग गेंदबाज़ हैं.

हालांकि, वो एक अच्छे गेंदबाज़ हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें टीम का हिस्सा बनाना ठीक नही होगा. टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जहां तेज़ गेंदबाज़ों के लिए पिचें ज़्यादा मददगार साबित होती है.

ALSO READ: गौतम गंभीर, इरफान पठान और रवि शास्त्री ने चुनी टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम, इन दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर इस युवा खिलाड़ी को दी जगह

इस तेज़ गेंदबाज़ का बाहर होना तय

भारतीय टीम के यंग तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को एशिया कप की टीम में शामिल किया गया था. उन्हें कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन में लगातार शामिल किया गया था, लेकिन उनकी गेंदबाज़ी में कहीं भी लय नहीं दिखाई पड़ी.

इसके बाद बीमारी के वो टीम से बाहर हो गए. ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाएगा.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2007 जीतने वाले ये 5 भारतीय खिलाड़ी अब तक क्रिकेट को नहीं कर सके अलविदा, आज भी मैदान पर मचाते हैं धमाल