IND vs NZ

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी-ट्वेंटी मैच खेला जाना है. यह मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में होना है. वेलिंगटन में इस समय बारिश हो रही है, इसलिए टॉस समय अनुसार नही हो पाया है. आप से बता दे कि भारत को न्यूजीलैंड से तीन टी-ट्वेंटी मैच का सीरीज खेलना है जिसके कप्तान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या होने वाले हैं.

टॉस का समय 11:30 बजे था, लेकिन बारिश के कारण अभी तक टॉस हो नही पाया है. क्रिकबज वेबसाइट का कहना है कि जिस प्रकार का मौसम है उससे यही लगता है कि आज दिन-भर बारिश होने वाली है.

पहले से था बारिश का अनुमान

बारिश का अनुमान कल से ही लगाया जा रहा था. वेलिंगटन की मौसम रिपोर्ट कह रही है कि 18 को यानी आज दिन में बारिश की संभावना 96 प्रतिशत है. वहीं रात में यह प्रतिशत कम होकर 79 हो जा रहा है. आप से बता दें कि मैच भारतीय समय अनुसार शाम 12:30 बजे से शुरू होना था.

वहीं अगर हम भरोसेमंद वेबसाइट AccuWeather की रिपोर्ट पढ़ें तो उनका कहना है कि 18 तारीख को दिनभर 94 प्रतिशत बादलों का साया रहेगा और साथ ही साथ 19 प्रतिशत तूफान की भी संभावना है. यह रिपोर्ट देखकर क्रिकेट फैंस बहुत ही मायूस हो रहे हैं.

आप से बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड दोनो का टी-ट्वेंटी विश्व कप में एक समान प्रर्दशन रहा था. दोनो सेमीफाइनल में हारकर विश्व कप से बाहर हुई थीं. इस सीरीज को जीतकर दोनो टीमें अपना लय वापस पाना चाहेंगी. न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है.

इतने देर और हुई बारिश तो रद्द हो जाएगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज का मैच बारिश की वजह से रद्द हो सकता है. न्यूजीलैंड के समयानुसार अभी वहां रात के 8:30 बज रहे हैं. अगर अगले 1 घंटा 10 मिनट और बारिश होती रही, तो मैच को बिना टॉस के ही रद्द कर दिया जाएगा. मैच का कॉल्डऑफ टाइम भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजकर 16 मिनट है.

ALSO READ: IPL 2023: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, कहा आईपीएल नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे महंगी बोली, इस खिलाड़ी को मिलेगा सबसे ज्यादा पैसा

क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (विकेटकीपर), फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी.

ALSO READ: W,W,W,W राहुल तेवतिया ने गेंद से बरपाया कहर, तो युवराज सिंह ने 12 चौके और 3 छक्के जड़ खेली 131 रनों की पारी