ROHIT SHARMA

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद लगातार रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। टीम के पूर्व खिलाड़ी भी रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटाने की मांग कर चुके हैं, जिसके बाद बीसीसीआई के खेमे में इस बात पर गुफ्तगू भी तेज हो गई है। हालांकि बीसीसीआई रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाकर जनवरी 2023 में नए कप्तान की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर सकता है।

रोहित की जगह खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी

इनसाइट रिपोर्ट की एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने इस बात का खुलासा किया है कि

“अब बदलाव का समय आ गया है. हम सभी को लगता है कि रोहित शर्मा के पास अब भी देने के लिए काफी कुछ है, लेकिन उनके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारी है. यह भी ध्यान रखना होगा कि उनकी उम्र भी बढ़ रही है. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमें अभी से तैयारी करनी है. हार्दिक इस रोल के लिए उचित हैं. अगली टी20 सीरीज से पहले चयनकर्ता मीटिंग करेंगे और हार्दिक को नए भारतीय कप्तान के रूप में घोषित करेंगे.”

न्यूजीलैंड दौरे की कप्तानी कर रहे हैं हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम को आज से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इसलिए इसके लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या के लिए यह सीरीज एक टेस्ट की तरह है। वह खुद को एक बेहतरीन कप्तान के रूप में साबित भी कर सकते हैं।

READ MORE: भारत के लिए खेलने के हकदार नहीं थे ये 3 खिलाड़ी, जल्दी ही दिखा दिया गया बाहर का रास्ता

रवि शास्त्री और वीवीएस लक्ष्मण भी दे चुके हैं समर्थन

हार्दिक पांड्या को लेकर रवि शास्त्री और कोच वीवीएस लक्ष्मण ने भी पांड्या का समर्थन किया है। भारत के पूर्व कोच ने तर्क दिया है कि भारत के टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक तरीके से हार के बाद टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है। केएल राहुल ऋषभ पंत के भविष्य के T20 कप्तानों के पक्ष से बाहर होने के साथ ही हार्दिक पांड्या को उसका समर्थन मिला है।

READ MORE: “जब तक रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टीम में हैं हम कोई टूर्नामेंट नही जीत सकते” भड़का ये बॉलीवुड अभिनेता