ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह हारने के बाद अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बहुत बड़ी घोषणा की जा सकती है. एक तरफ चेतन शर्मा वाली चयन समिति को बर्खास्त करके नई चयन समिति का गठन किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो टीम इंडिया के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का पद भी इस वक्त खतरे में नजर आ रहा है, जिनकी जगह माना जा रहा है कि इस वक्त टीम इंडिया के अगले कोच बनने के लिए 3 बड़े दिग्गज खिलाड़ी अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर रहे हैं. दरअसल कई ऐसे पहलू है, जिस वजह से राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के बेहद कमजोर कोच साबित हो रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को आईसीसी की 3 ट्रॉफी जीताई है जो इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं, जिस तरह से मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी अपनी रणनीतियों के वजह से एक सफल कप्तान बने.

उसी तरह अगर यह टीम इंडिया के हेड कोच बनते हैं, तो यह स्पष्ट है कि टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी के अंदर काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा, क्योंकि 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में कई तरह के बदलाव की उम्मीद की जा रही है.

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज जिन्होंने भारत के लिए कई विस्फोटक पारियां खेली हैं. इस पूर्व खिलाड़ी को लेकर भी कहा जा रहा है कि यह टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं.

दरअसल वीरेंद्र सहवाग ने कई बार टीम इंडिया के कोच बनने के लिए आवेदन किया, लेकिन कभी रवि शास्त्री तो कभी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया लेकिन अब उनका नाम जोरो-शोरो से सामने आ रहा है.

ALSO READ: IND vs BAN: पहले वनडे में मिली हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव, अब इस धाकड़ बल्लेबाजी की होगी एंट्री!

माइक हेसन

माइक हेसन न्यूजीलैंड के पूर्व कोच रह चुके हैं जो इस वक्त राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनने के दावेदार माने जा रहे हैं जिन्होंने साल 2015 में न्यूजीलैंड को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया था.

इसके अलावा इनकी निगरानी में न्यूजीलैंड की टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था जो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की डायरेक्टर आफ ऑपरेशंस है और विराट कोहली के साथ इनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है. माना जा रहा है कि भविष्य में यह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनने के दावेदार माने जा रहे हैं.

ALSO READ: जो रूट ने गेंद को चमकाने का ढूंढा नया तरीका, फैंस बोले ये तो साफतौर पर बॉल टेम्परिंग है