TEAM INDIA

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) बांग्लादेश दौरे पर है जहां पर वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया 1 विकेट से हार चुकी है, जिसके पीछे भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा, जिस वजह से यह मुकाबला गंवाना पड़ा. ऐसे में माना जा रहा है कि 7 दिसंबर को होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले के लिए रोहित शर्मा टीम में कई बड़े बदलाव करते हुए धाकड़ खिलाड़ियों की एंट्री करवा सकते हैं, क्योंकि पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा.

इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री

पहला मुकाबला गंवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा की यही रणनीति होगी कि किसी भी तरह दूसरे मुकाबले को जीते वरना यह सीरीज हाथ से निकल सकती है. पहले मुकाबले की बात करें तो केएल राहुल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा तक नहीं छू पाया जो इस बात को दर्शाता है कि बांग्लादेश से हारने के पीछे सबसे बड़ी वजह क्या थी.

इसके बाद माना जा रहा है कि राहुल त्रिपाठी को अगली मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है जो ओपनिंग करने के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करके टीम को मजबूती देने की क्षमता रखते हैं. हालांकि अभी तक इस खिलाड़ी ने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन बांग्लादेश दौरे पर उनकी किस्मत खुल सकती है.

पहले भी मिल चुकी है टीम में जगह

अगर बांग्लादेश दौरे पर राहुल त्रिपाठी को जगह मिलती है तो यह पहली बार नहीं होगा, इससे पहले भी इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा ने एक टी-20 मैच के लिए राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया (Team India) के स्क्वायड में शामिल किया था. हालांकि प्लेइंग इलेवन में इस खिलाड़ी को जगह नहीं मिली थी.

आईपीएल 2022 में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) का दरवाजा खटखटाया है, जहां देखा जाए तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है, वैसे में इस खिलाड़ी को मौका देना भारत के लिए काफी सही साबित हो सकता है. आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 414 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी थी.

ALSO READ: IND vs BAN: ‘मुस्तफिजुर ने मुझसे कहा …’, 1 विकेट से रोमांचक जीत दिलाने के बाद मेहदी हसन ने बताया क्या हो रही थी मुस्ताफिजुर से बात

बांग्लादेश ने जीता पहला मुकाबला

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बांग्लादेश ने 1 विकेट से जीत लिया है जहां सबसे पहले इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. 41.2 ओवर में भारतीय बल्लेबाज 186 रन बनाकर सिमट गए.

इस टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन दसवें विकेट के लिए मेहंदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया (Team India) की मुंह से जीत छीन ली.

हालांकि देखें तो फील्डिंग के दौरान भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा कई गलतियां की गई जिस वजह से यह मुकाबला हाथ से निकला.

ALSO READ: W,W,W…भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर गेंद से बरपाया कहर, अब टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा

Published on December 5, 2022 2:11 pm