ICC WORLD CUP 2023 POINT TABLES IND VS AFG

आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने थी. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की टीम ने 272 रन बनाए. इसके जवाब मे भारतीय टीम ने यह लक्ष्य सिर्फ 2 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम विश्व कप के प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. बाकि टीमों का हाल हम इस लेख में समझने की कोशिश करने वाले हैं.

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और भारत हैं टाॅप टीमें

पिछले बार की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड ने अब तक टूर्नामेंट में दो मैच खेला है. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में इग्लैंड और दूसरे मैच में नीदरलैंड को हराकर 4 अंक अर्जित कर लिए हैं. न्यूजीलैंड का नेट रनरेट 1.958 सबसे बेहतर है. दूसरे नम्बर पर भारतीय टीम है.

भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को तो दूसरे मैच में अफगानिस्तान को हराकर अपना विजयी रथ जारी रखा है. तीसरे नम्बर पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है जिसके पास दो मैचों में चार अंक है.

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका भी हैं टाॅप पांच में

चौथे नम्बर दक्षिण अफ्रीकन टीम है, जिसने अभी तक खेले एकलौते मुकाबले में श्रीलंका को हराया था. इंग्लैंड और बांग्लादेश 2-2 मुकाबले में एक-एक जीत के साथ क्रमश पांचवे और छठें नम्बर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नीदरलैंड और अफगानिस्तान शून्य अंकों के साथ सबसे नीचे वाले पायदान पर हैं.

पाकिस्तान को होगी मुश्किल

भारत और पाकिस्तान 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगे. दोनों टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट में दो-दो मैच खेले हैं जिसमें दोनों को जीत मिली है.

भारत का प्लस प्वाइंट यह है कि उन्होने सबसे मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मुकाबले में हराया था. वही पाकिस्तान ने सिर्फ श्रीलंका और नीदरलैंड जैसी कमजोर टीमों पर विजय प्राप्त किया है. अगर 14 अक्टूबर को होने वाले मैच में पाकिस्तान भारत से हार जाता है तो उसकी सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी.

ALSO READ: नवीन उल हक और विराट कोहली के खेल भावना ने जीता सभी का दिल, खत्म हुई दुश्मनी, जानिए विराट कोहली और नवीन के बीच क्या हुई बातचीत

Published on October 12, 2023 11:44 am