Placeholder canvas

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर बोझ बन गया है ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा को अब हो रहा टीम में मौका देने पर पछतावा

मेजबान भारत ने विश्व कप में शुरुआत शानदार तरीके से किया है. पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. वहीं कल खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दिया था. दो मैचों मे चार अंक के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर विराजमान है.

अब तक खेले दो मुक़ाबले में भारत को कई सकारात्मक बिंदु मिले हैं, लेकिन साथ ही भारत एक पक्ष में पिछड़ रहा है. इस पक्ष पर इस लेख में हम बात करने वाले हैं.

ईशान किशन ने किया निराश

भारतीय टीम के प्राथमिक ओपनर शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा चुने गए थे, लेकिन विश्व कप शुरू होने के कुछ दिन पहले शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हो गए. इसलिए ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही बन पाए थे.

अब भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल के जगह पर खब्बू बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया. ईशान किशन से सबको खूब उम्मीदें थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में ईशान किशन शून्य पर पवेलियन लौट गए. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ आसान पिच पर भी वह असहज दिख रहे थे.

ईशान किशन के जगह यशस्वी जायसवाल को दिया जा सकता था मौका

भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन के जगह पर स्क्वॉड में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकती थी. एशियन गेम्स में हाल ही में जायसवाल ने सैकड़ा लगाया था. जायसवाल आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं.

अगर वह टीम में होते रोहित शर्मा पर से दबाव हटा देते. लेकिन शुरू में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ही ईशान किशन को हाई रेट किया था. लेकिन अब कप्तान अपने ही किए फैसले पर पछता रहे होंगे.

अब आगे देखने होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे अथवा नही. अगर शुभमन आ जाते हैं तो ठीक है नही तो हम विराट-रोहित को भी पारी की शुरुआत करते देख सकते हैं.

ALSO READ: POINTS TABLE: अफगानिस्तान को हराकर भारत ने मजबूत किया सेमीफाइनल में पहुंचने का दावा, पाकिस्तान को होगी परेशानी!