Placeholder canvas

IND vs PAK मैच से पहले आई अच्छी खबर, शुभमन गिल की हालत में सुधार, अहमदाबाद में करते दिखे प्रैक्टिस

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस हाई है। भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को मात दी और अब अफगानिस्तान को बुधवार को खेले गए मुकाबले में हराया। इन दोनों मैचों में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। अब बारी है उस मुकाबले की जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

हम बात कर रहे हैं भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच की, जो 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

अहमदाबाद पहुंचे शुभमन गिल

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी जानकारी सामने आ रही है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की हालत में सुधार हो रहा है। वह आज अहमदाबाद पहुंचे। इसके अलावा उन्हें ग्राउंड पर प्रैक्टिस करते भी देखा गया। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ कुछ देर फील्डिंग की। बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 से पहले धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए थे।

यही वजह थी कि टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत में वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में वह उपलब्ध नहीं थे।

इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी बीसीसीआई ने उन्हें आराम दिया था। लेकिन अब गिल अहमदाबाद पहुंच गए हैं। उन्हें गुरुवार को एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। वह कॉमर्शियल फ्लाइट से यहां पहुंचे।

प्रैक्टिस करते दिखे बल्लेबाज

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले शुभमन गिल को अहमदाबाद में प्रैक्टिस करते देखा गया। उन्होंने तकरीबन एक घंटे प्रैक्टिस की। इस दौरान उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

शुभमन गिल की हेल्थ में सुधार होना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। ये खिलाड़ी अगर भारत बनाम पाकिस्तान मैच का हिस्सा बनता है तो टीम इंडिया की जीत निश्चित है। अहमदाबाद में उनका रिकॉर्ड अच्छा है।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ:वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर बोझ बन गया है ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा को अब हो रहा टीम में मौका देने पर पछतावा